ताज़ा खबर :
prev next

लड़कियों ने एक बार फिर लड़कों को पछाड़ा, सेल्फ स्टडी कर नंदिनी और रिमझिम बनी ऑल इंडिया टॉपर

लखनऊ। सीबीएससी के अाज घोषित हुये रिजल्ट में बिजनाैर के अारपी स्कूल की रिमझिम अग्रवाल ने 499 अंक प्राप्त कर देश में टॉप में किया। उनके साथ ही शामली की नंदिनी गर्ग ने भी 499 अंक प्राप्त किया है। जबकि एसडी पब्लिक स्कूल मुजफ्फरनगर के अक्षत वर्मा 498 अंक लेकर देश में दूसरा स्थान प्राप्त किया।

सीबीएसई दसवीं की परीक्षा में देश में टॉप करने वाले चार मेधावियों में से एक रिमझिम अग्रवाल कोटद्वार गोविंदनगर की रहने वाली है। रिमझिम ने आरपी स्कूल नगीना बिजनौर से हाईस्कूल की परीक्षा दी थी। अपनी सफलता का श्रेय वह अपने माता-पिता को देती हैं। रिमझिम बताती हैं कि उन्होंने ट्यूशन का सहारा न लेकर सेल्फ स्टडी की है। साथ ही पढ़ाई में पिता नीरज अग्रवाल और बड़े भाई नमन ने पूरी सहायता की है। भविष्य को लेकर अभी कुछ तय नहीं किया है। ग्यारहवीं में रिमझिम ने पीसीएम विषय लिए हैं।

सीबीएससी दसवीं की परीक्षा में मुजफ्फरनगर के एसडी स्कूल के अक्षत वर्मा ने देश में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। अक्षत ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता व अध्यापकों को दिया है। उन्हें 498 अंक मिले हैं।अक्षत बताते हैं कि उन्होंने सेल्फ स्टडी से ही सफलता प्राप्त की है। बिना ट्यूशन के टाइम टेबल बनाकर पढ़ाई की है। अक्षत बताते हैं कि बचपन से उन्हें अंतरिक्ष की दुनिया आकर्षित करती है। ग्यारहवीं में पीसीएम लेकर वह अंतरिक्ष यात्री बनने का सपना पूरा करना चाहते हैं। इसके लिए वह अभी से ही प्रयास करेंगे।