ताज़ा खबर :
prev next

दिल्ली के गोदाम में 16 घंटों से लगी है भीषण आग, बुझाने में जुटे एयरफोर्स चॉपर

नई दिल्ली। दिल्‍ली के मालवीय नगर इलाके के एक गोदाम में लगी आग 18 घंटे बाद भी बुझाई नहीं जा सकी है। आग इतनी विकराल है कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने इसे बुझाने के लिए हेलिकॉप्टर की मदद मांगी है। फिलहाल हेलिकॉप्‍टर की मदद से आग पर काबू पाने की कोश‍िश जारी है। वहीं, आग की दहशत की वजह से आसपास रहने वाले लोगों ने पूरी रात अपने घरों से बाहर खुले में गुजारी। खौफ का आलम ये था कि लोगों ने घरों में रखे कीमती सामान तक को समेट लिया था।

बता दें, जहां आग लगी है उसके एक तरफ निरंकारी पब्लिक स्कूल है तो दूसरी तरफ रिहायशी इलाका। ये आग आस पास के मकानों को अपनी चपेट में भी ले सकती है इसलिए उन मकानों को खाली करा लिया गया है। सबसे बड़ा सवाल ये है कि आखिर रिहायशी इलाके में रबड़ और केमिकल का गोडाउन बनाने की इजाजत किसने दी थी। ये गोदाम गैरकानूनी तौर पर बनाया हुआ था। पुलिस अब इस बात की भी जांच करेगी।

इस आग के तेजी से फैलने की एक वजह गोडाउन में रखे केमिकल और रबर के ड्रम भी हैं। आग और न फैले इसके लिए रात में प्रशासन ने केमिकल के ड्रमों को बाहर निकलवाया।

अभी कल की लगी भीषण आग ठंडा हुआ नहीं कि दिल्ली के बुराड़ी इलाके में कपड़े के गोदाम में भीषण आग लगी है। बुधवार सुबह करीब 4.15 बजे ये आग लगी। आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की 25 गाड़ियां मौके पर हैं। फिलहाल आग बुझाने का काम जारी है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Subscribe to our News Channel