ताज़ा खबर :
prev next

नाले में गिरकर बच्चे की मौत के मामले में मेयर, नगर आयुक्त और स्वास्थ्य अधिकारी तलब

गाजियाबाद। नाले में गिरकर मासूम की मौत के मामले में बुधवार को जिला जज ग्रिजेश कुमार पांडेय की अदालत ने मेयर आशा शर्मा, नगर आयुक्त चंद्र प्रकाश सिंह और तत्कालीन नगर स्वास्थ्य अधिकारी आरबी सुमन को नोटिस जारी कर तलब किया है। कोर्ट ने अगली सुनवाई की तारीख 25 जून तय की है।
बचाव पक्ष के अधिवक्ता खालिद खान ने बताया कि 13 मार्च 2018 को चमन कॉलोनी के नाले में मासूम अयान (5)की मौत हो गई थी। परिजनों और स्थानीय लोगों के नगर निगम की लापरवाही का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन और हंगामा किया था। इसके बाद 27 मार्च को अयान की मां रूबीना ने कोर्ट में 156 (3) की अर्जी देकर मेयर आशा शर्मा, नगर आयुक्त चंद्र प्रकाश और तत्कालीन नगर स्वास्थ्य अधिकारी आरबी सुमन के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज करने की अर्जी दी।
सीजेएम अर्चना की अदालत ने पुलिस की आख्या रिपोर्ट में अधिकारियों को दोषी नहीं माने जाने के आधार पर 19 मई को अर्जी निरस्त कर दी थी। इसके बाद बचाव पक्ष के अधिवक्ता ने सीजेएम कोर्ट के फैसले के खिलाफ 29 मई को जिला जज की अदालत में रिवीजन रिट दाखिल की। इस पर सुनवाई के बाद अदालत ने मेयर, नगर आयुक्त और तत्कालीन नगर स्वास्थ्य अधिकारी को नोटिस जारी किया है।