ताज़ा खबर :
prev next

कश्मीर में घुसे 12 आतंकवादी, बड़े हमले की आशंका, दिल्ली में हाई अलर्ट

नई दिल्ली। जैश-ए-मोहम्मद के कम से कम 12 आतंकवादी जम्मू कश्मीर में घुस आए हैं और बड़े पैमाने हमले की योजना को अंजाम दे सकते हैं। एक सुरक्षा अधिकार ने यह जानकारी दी और कहा कि राज्य और राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट कर दिया गया है।

अधिकारी ने कहा कि आतंकवादी समूहों में बंट गए हैं और खुफिया सूचनाओं के मुताबिक शनिवार को बड़े स्तर पर आतंकवादी हमलों की योजना बना सकते हैं। यह रमजान का 17वां दिन और बद्र की जंग की सालगिरह है। बद्र की जंग इस्लाम की पहली लड़ाई है जो मार्च 624 ईस्वी में हुई थी। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रहने और राज्य भर में और दिल्ली में संवेदनशील सुरक्षा प्रतिष्ठानों के आसपास सतर्कता रखने के लिए कहा गया है।
इस बीच आतंकवादियों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों के एक वाहन पर हमला किया है। सुरक्षा बलों ने पुलवामा में संदिग्ध विस्फोटक उपकरण या आईईडी के तीन बैग भी बरामद किए हैं।
पिछले साल भी आतंकवादियों ने बद्र की सालगिरह पर कश्मीर में एक बाद एक कई हमलों को अंजाम दिया था। तब आतंकवादी समूह जैश ने सभी हमलों की जिम्मेदारी ली थी।इससे पहले इस हफ्ते की शुरुआत में आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सेना के एक वाहन को निशाना बनाकर आईईडी ब्लास्ट किए जिसमें तीन सैनिक घायल हो गए थे।