ताज़ा खबर :
prev next

पुलिस की बड़ी कार्रवाई : एक करोड़ की पुरानी करेंसी बरामद, 10 अरेस्ट

गाज़ियाबाद। गाज़ियाबाद पुलिस ने मंगलवार को एक करोड़ की पुरानी करेंसी के साथ 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक ये लोग राजनगर एक्सटेंशन से ये रुपये नेपाल लेकर जाने वाले थे। पुलिस टीम गिरफ्तार किए गए 10 आरोपियों से पूछताछ कर रही है, ताकि इस पूरे गिरोह का पता चल सके।

बताया जा रहा है कि ये लोग कमीशन एजेंट है और इनको पुरानी करेंसी बदलवाने पर एक फीसदी कमिशन मिलना था। हालांकि, ये रकम किसने दी और कहां से आई अभी ये स्पष्ट नहीं हो पाया है। छापेमारी के दौरान आरोपियों के पास से नोटबंदी के दौरान बंद हुए 500 और 2000 के नोट बरामद हुए हैं। पुलिस ये जानने की कोशिश कर रही है कि ये गिरोह इस करेंसी को नेपाल में कहां और कैसे बदलते थे।

पुलिस ने इस लोगों के पास एक करोड़ के पुराने नोट समेत दो स्विफ्ट कार बरामद की है। पुलिस को आशंका है कि नेपाल और बांग्लादेश के रास्ते करेंसी को खपाया जाना था। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आगे कार्रवाई शुरू कर दी है।

बता दें कि, इससे पहले बीते 2 जून को लखनऊ की हजरतगंज पुलिस और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने चेकिंग के दौरान एक कार से 50 लाख की पुरानी करेंसी बरामद कर चार लोगों का गिरफ्तार किया था।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Subscribe to our News Channel