ताज़ा खबर :
prev next

स्वास्थ्य विभाग के तीन ARO का हुआ ट्रांसफर

गाज़ियाबाद। स्वास्थ्य विभाग में तैनात तीन सहायक शोध अधिकारी (एआरओ) के ट्रांसफर गैरजनपद कर दिए गए हैं। उनके स्थान पर अभी यहां किसी को भेजा नहीं गया है। ट्रांसफर को लेकर विभाग में हड़कंप मचा है।

स्वास्थ्य ‌विभाग में विभिन्न योजनाओं के तहत कितना और क्या काम हुआ, इसका डेटा जमा करना और उसकी रिपोर्ट तैयार करना एआरओ की जिम्मेदारी है। गाजियाबाद में एआरओ की 15 पोस्ट है और इनमें 12 पदों पर ही शासन स्तर से नियुक्ति की गई है। वहीं दो अधिकारी अगले कुछ महीनों में रिटायर होने वाले हैं। शासन स्तर से तीन एआरओ का तबादला कर दिया गया है। उनके स्थान पर किसी को भेजा नहीं गया है। यहां से चंद्रप्रकाश सिंह, डीके यादव और रामबाबू गौतम का तबादला शासन ने किया है। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग में 7 एआरओ ही रह गए हैं।
सूत्रों का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग में केंद्र और राज्य की 36 से ज्यादा योजनाएं संचालित हैं और इसके अलावा रूटीन वर्क भी चलता है। जिनका डेटा जमा करके शासन को भेजी जाने वाली रिपोर्ट तैयार करनी होती है। कर्मचारी घटने के कारण यह कार्य प्रभावित हो सकता है। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के सचिव राजकुमार सिंह ने कहा कि इस संबंध में सीएमओ को पत्र लिखकर एआरओ की तैनाती के संबंध में मांग की गई है।