ताज़ा खबर :
prev next

शालीमार गार्डन में पांच पार्कों का होगा सौंदर्यीकरण

गाज़ियाबाद। शालीमार गार्डन में पांच पार्कों का सौंदर्यीकरण होगा। पार्क में फुटपाथ, ग्रिल, हरियाली और हाईमॉस्क लाइटें लगाई जाएगी। नगर निगम अगले महीने से काम शुरू करेगा। इससे करीब 20 हजार लोगों को राहत मिलेगी।शालीमार गार्डन एक्सटेंशन-2 में लंबे समय से पार्कों की हालत बदहाल हैं। यहां पर पार्कों की चारदीवारी टूटी होने से आवारा पशु पार्क में घुस जाते हैं। इस वजह से सुबह-शाम घूमने वाले लोगों को परेशानी होती है। मजबूरी में लोगों को दूसरी कॉलोनी के पार्क में घूमने के लिए जाना पड़ता है।

इसके लिए लोगों ने नगर निगम से पार्कों के सौंदर्यकरण की मांग की थी। निगम ने लोगों की समस्याओं को दूर करने के लिए पार्कों की मरम्मत के लिए सर्वे कराया। मुख्यालय से पार्कों के सौंदर्यीकरण और हरियाली के लिए मंजूरी मिल गई है। वहीं अगले हफ्ते में टेंडर प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। पार्षद सुनीता रेड्डी ने बताया कि पार्कों में ग्रिल, फुटपाथ, हरियाली और बेंच लगाई जाएगी। साथ ही बच्चों के मनोरंजन के लिए झूले भी लगाए जाएंगे। यहां पार्कों के विकसित होने से करीब 20 हजार की आबादी को राहत मिलेगी। नगर निगम अगले महीने से पार्कों की मरम्मत का काम शुरू करेगा। निगम एक हफ्ते में हरित पट्टी की फैंसिंग का काम शुरू होगा। यहां पर हरित पट्टी की फैंसिंग नहीं होने से हरियाली क्षतिग्रस्त हो गई। साथ ही लोगों ने हरित पट्टी पर कब्जा तक कर लिया है। वसुंधरा सेक्टर-10 की हरित पट्टी पर लोग पशुपालक तक भी करते हैं।

पार्षद अरविंद चौधरी ने बताया कि नगर निगम एक हफ्ते में फैसिंग का काम शुरू करेगा। दो पार्क अटल अमृत योजना में विकासित होंगे विक्रम एंक्लेव का सूर्य पार्क अटल अमृत योजना में विकासित होगा। इसके लिए नगर निगम ने सर्वे का काम कर लिया है। पार्क में हरियाली, हाईमॉस्क लाइटें, चारदीवारी, बेंच और झूले लगाए जाएंगे। वहीं शालीमार गार्डन का महावीर पार्क का अटल अमृत योजना में सौंदर्यीकरण होगा।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Subscribe to our News Channel