ताज़ा खबर :
prev next

आयुक्त ने की मंडलीय विकास कार्यों की समीक्षा

गाज़ियाबाद। आयुक्त सभागार में मण्डलीय विकास कार्यो एवं निर्मल हिंडन अभियान व शासन की महत्वाकांक्षी योजनाओं एवं प्राथमिकता वाले 61 बिन्दुओं की समीक्षा बैठक में आयुक्त डॉ. प्रभात कुमार ने ग्राम प्रधानों के विरूद्ध प्राप्त शिकायतों पर कार्रवाई कर पैसे की वसूली कराने, निर्मल हिंडन अभियान के अन्तर्गत 05 मुख्य बिन्दुओं पर 20 जून तक कार्य  योजना बनाकर भेजने, सांसद व विधायक निधि के पैसें को सदुपयोग सुनिश्चित करने आदि  समस्याओं के निस्तारण करने के लिए निर्देशित किया।

आयुक्त ने मुख्य विकास अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह कोई भी रिपोर्ट भेजने से पहले आवश्यक रूप से देख लें तथा सही डाटा ही प्रेषित करें उन्होंने विकास कार्यो की समीक्षाके लिए प्रारूप त ैयार करने के लिए उनको निर्देशित किया ताकि सही पाये जाने पर उसको शासन को भी भेजा जा सके। उन्होंने केन्द्र सरकार की स्टैण्ड अप व स्टार्ट अपयोजना का अघ्ययन कर उसको गम्भीरता से लाग ू करान े के लिए निर्देशित किया।

आयुक्त ने 181 महिला हेल्पलाइन योजना का प्रचार प्रसार करने व राशन की दुकाने ज्यादा दिन तक सस्पेंड न हो यह सुनिश्चित करने, के लिए कहा। उन्होंने कहा कि राशन की दुकाने या तो निरस्त हो या बहाल हो ज्यादा दिन तक सस्पेंड न रहें। उन्होंने कहा कि प्रधान ,राशन डीलर व विद्युत विभाग की ज्यादा शिकायतें प्राप्त हो रही है। उन्होंने ओडीएफ किये गये ग्रामों में बनायें गये शौचालयों की उपयोगिता सुनिश्चित करने के लिए कहा।

आयुक्त ने गन्ना भुगतान की समय सारणी सभी मिलों से प्राप्त कर किसानों का गन्ना मूल्य भुगतान सुनिश्चित करने व मोदीनगर, मलकपुर व किनौनी चीनी मिलों के भुगतान पर विशेष नजर रखने के लिए गन्ना अधिकारियों को निर्देश दियें। आयुक्त ने जेडीसी को निर्देश दिये कि वह सांसद निधि और विधायक निधि के अवशेष पैसे का सदुपयोग करते हुए इसकी एक अलग से बैठक करें और सासद व विधायकों को इससे अवगत कराये

इस अवसर पर सर्व शिक्षा अभियान, पारदर्शी किसान योजना, सीएम शादी अनुदान योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, एम्बुलेंस सेवा, विभिन्न पेंशन व छात्रवृत्ति योजनाओं व मनरेगा आदि पर विस्तार से चर्चा की गयी एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिये गए। इस अवसर पर जिलाधिकारी गौतमबुद्धनगर बीएन सिंह, बुलन्दशहर अनुज झा, गाजियाबाद रितु माहेश्वरी सहित अन्य विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Subscribe to our News Channel