ताज़ा खबर :
prev next

पार्को, नालों तथा सड़कों की देखी सफाई व्यवस्था

गाज़ियाबाद। बुधवार को सुबह 7 बजे नगर आयुक्त चन्द्र प्रकाश सिंह ने कविनगर जोन के पार्को, नालों तथा सड़कों की साफ-सफाई का निरीक्षण किया। इस दौरान नगर आयुक्त ने अमृत योजना अन्तर्गत विकास किये जाने रहे पार्को में कलाधाम पार्क का निरीक्षण किया। पार्क में घास की कटाई काफी समय न नहीं हुई थी। इसके अतिरिक्त जिस क्रम में पार्क का सौन्दर्यीकरण कराया जाना था सम्बन्धित फर्म के ठेकेदार द्वारा कार्य नहीं कराया जा रहे थे जिसके लिये नगर आयुक्त ने नाराजगी व्यक्त करते हुए सम्बन्धित ठेकेदार को सौन्दर्यीकरण कराये जाने के लिए  वाष्णेय, सह प्रभारी उद्यान को निर्देशित किया गया।

इसके अलावा नगर आयुक्त ने उद्यान प्रभारी को यह भी निर्देश दिये गये कि वें सभी कालोनियों के अन्तर्गत पडने वाले पार्को के लिये स्थानीय नागरिकों/आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों की एक समिति गठित कर पार्को के सौन्दर्यीकरण में सहयोग लिया जाये। सौन्दर्यीकरण की दृष्टि से चिरंजीव विहार के पार्को की दीवारों पर थीम पेन्टिंग का कार्य किया जा रहा है जिसके लिये नगर आयुक्त द्वारा सम्बन्धित ने किये जा रहे कार्य की सराहना की गयी।

कविनगर सी-ब्लाॅक मार्किट में वीडीएच स्टोर द्वारा सडक पर पानी बहाने तथा गन्दगी फैलाने के कारण दण्ड के रूप में नोटिस जारी कर जुर्माना वसूली की कार्यवाही करने के लिए क्षेत्रीय सफाई निरीक्षक नरेन्द्र कुमार को निर्देशित किया गया। इसके अलावा चिरंजीव विहार में कुछ डेयरी मालिकों द्वारा समरसेबिल के पानी से गोबर को सीधे नाले में बहाया जा रहा था जिसपर नगर आयुक्त ने क्षेत्रीय सफाई निरीक्षक एवं जोनल प्रभारी को निर्देशित किया कि गोबर सीधे नालों में बहाने पर कम से कम 20-20 हजार रूपये का जुर्माना वसूला जाये। इसके अतिरिक्त नगर निगम की बिना स्वीकृति लिये समरसेबिल द्वारा पानी को दुरूप्रयोग करने पर क्षेत्रीय अवर अभियन्ता-जल सोमेन्द्र को नोटिस जारी का जुर्माना वसूलने के लिये भी निर्देशित किया गया।

आखिरी में नगर आयुक्त ने अभियन्ता एवं अधिशासी अभियन्ता-सिविल को निर्देशित किया कि कविनगर जोन स्थित बनाये गयी सडकों तथा पुराने बेहतर सडकों पर थर्मो प्लास्टिक पेन्ट द्वारा सफेद रंग की पटिका खिचवा दी जाये ताकि रात्रि से समय यातायात में सुविधा रहे।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Subscribe to our News Channel