ताज़ा खबर :
prev next

20 लाख रुपये के 65 मोबाइल समेत 6 गिरफ्तार

गाज़ियाबाद। सिहानी गेट पुलिस ने चेकिंग के दौरान मोबाइल चोरी करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है। गिरफ्तार छह आरोपियों के कब्जे से दिल्ली, नोएडा और गाज़ियाबाद से चोरी किए गए, 65 मोबाइल, एक कार, एक स्कूटी और चार चाकू कब्जे में लिए। आरोपियों में एक दिल्ली कचहरी में अधिवक्ता है जो पकड़े जाने पर आरोपियों को नाबालिग बनाकर, जमानत पर करा देता था। आरोपी चोरी और लूट के मोबाइल को बिहार मे तीन हजार रुपये में बेच देते थे। अभी तक आरोपी करीब 700 मोबाइल बिहार में बेच चुके हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने प्रेसवार्ता में बताया कि लूट और चोरी की बढ़ती वारदातों पर रोकथाम लगाने के लिए चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। मंगलवार रात मालीवाड़ा चौक के पास से चेकिंग के दौरान स्कूटी सवार गैंग सरगना आलोपी महतो और दुर्गा महतो निवासी भजनपुरा, दिल्ली को गिरफ्तार किया। इनसे पूछताछ के बाद पिंटर कुमार उर्फ मिथलेश, गोपाल कुमार, नंदन कुमार निवासी दिल्ली और अधिवक्ता अमशुल हक मदीना मस्जिद, दिल्ली को गिरफ्तार किया गया। सभी लोग मूलरूप से झारखंड, बिहार के रहने वाले हैं।

दिल्ली, नोएडा और गाज़ियाबाद में बाजारों और बस अड्डों पर लोगों से मोबाइल चोरी करते हैं। छानबीन में इनके कब्जे से करीब 20 लाख रुपये के 65 मोबाइल बरामद किए गए हैं। इसमें से 50 दिल्ली और 15 गाज़ियाबाद से चोरी किए गए हैं। इनके कब्जे से चोरी की एक कार, लोनी थाना क्षेत्र से चोरी की गई स्कूटी बरामद किया गया है। एसएसपी ने बताया कि आलोपी महतो और दुर्गा महतो के साथ कुछ नाबालिग किशोर को भी रखते थे। गैंग के सभी लोग नोएडा, दिल्ली और गाज़ियाबाद के मुख्य बाजारों या भीड़-भाड़ वाली जगहों से लोगों के बैग व मोबाइल चोरी करते थे। सभी चोरी के मोबाइल को झारखंड ले जाकर सस्ते दामों में बेचकर कमाई करते थे।

पुलिस के मुताबिक दिल्ली का अधिवक्ता अमशुलहक इस गैंग से संपर्क रखता है। यदि गैंग के बदमाश पकड़ जाते थे। तो अमशुलहक गैंग में शामिल नाबालिग को प्रमुख बताकर गिरफ्तार करा देता है। अदालत से नाबालिग को जमानत पर रिहा करा देता था। अमशुलहक वर्ष 2003 से इसी प्रकार अन्य गैंग का साथ दे रहा है। आरोपी गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि यह लोग वर्ष 2013 से चोरी की वारदात कर रहे हैं। यह गिरोह अब तक चोरी के करीब 700 मोबाइल बिहार और झारखंड ले जाकर बेच चुका है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Subscribe to our News Channel