ताज़ा खबर :
prev next

अखिलेश यादव खुद कन्नौज से और मुलायम मैनपुरी सीट से लड़ेंगे 2019 का लोकसभा चुनाव

कन्नौज | उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश यादव ने आज आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर अपनी रणनीति जाहिर की। कन्नौज में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए सपा प्रमुख ने कहा कि वे कन्नौज लोकसभा सीट से और उनके पिता व पूर्व पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव मैनपुरी सीट से चुनाव लड़ेंगे। हालांकि गठबंधन को लेकर अखिलेश यादव ने अभी अपने पत्ते नहीं खोले लेकिन उन्होंने साफ किया कि इस बार उनकी पत्नी डिम्पल यादव चुनाव नहीं लड़ेंगी। उन्होंने यह भी कहा कि भविष्य में संभव है कि कांग्रेस भी उनके गठबंधन में शामिल हो जाए। आपको बता दें कि फिलहाल उत्तर प्रदेश में सपा और बहुजन समाजवादी पार्टी मिलकर चुनाव लड़ रही हैं। सीटों के बँटवारे को लेकर भी अखिलेश यादव ने कुछ खास नहीं बोला और कहा कि सही वक्त आने पर ही सीटों को लेकर उचित फैसला लिया जाएगा।
पार्टी के कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि वे हर हाल में गठबंधन के उम्मीदवारों को जिताने का काम करें। गठबंधन के प्रत्याशी का मतलब वह हम सभी का प्रत्याशी होगा। परिवारवाद के मुद्दे पर अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी अपना परिवारवाद खत्म नहीं कर रही है तो मैंने भी तय किया है कि इस बार मैं खुद कन्नौज से और मुलायम सिंह मैनपुरी से चुनाव लड़ेंगे। हमें जिताने का काम पार्टी के कार्यकर्ता करेंगे।
चुनावी रणनीति पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जब मैं दूसरे दलों की रणनीति को समझने की कोशिश करता हूं तो समझ आता है कि ये मैनेजमेंट का चुनाव है। अब हम समाजवादी पार्टी में भी इस रणनीति की मदद से बीजेपी को हराने का काम करेगी। कांग्रेस की रोजा इफ्तार पार्टी में शामिल होने को लेकर उन्होंने कहा कि शायद हमारी पार्टी के लोग उस पार्टी में शामिल हुए होंगे।
भारतीय जनता पार्टी पर तंज़ कसते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोग पहले ‘चाय पर चर्चा’ किया करते थे, अब इन्हें ‘सच्चाई पर चर्चा’ करनी चाहिए, क्योंकि ‘संपर्क से समर्थन’ नहीं मिलेगा। बीजेपी को सिर्फ ‘सच्चाई से समर्थन’ मिल सकता है। बीजेपी के पास बताने के लिए कुछ नहीं है। भाजपा के लोग अभी भी समाजवादियों के शुरू किए गए कार्य का फीता काट रहे हैं। जनता को ये समझाना समाजवादियों का काम है, क्योंकि बीजेपी जनता को गुमराह करने में माहिर है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad
Subscribe to our News Channel