ताज़ा खबर :
prev next

शाबाश गाज़ियाबाद : कैंसर को मात देकर 52 साल की उम्र में बनी मिसेज एनसीआर क्वीन

गाज़ियाबाद। बढ़ती उम्र में कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी से उबरकर गाज़ियाबाद की सीनियर डॉक्टर रीना जैन गुप्ता ने ब्यूटी कन्टेस्ट में न केवल हिस्सा लिया, बल्कि ब्यूटी क्वीन का खिताब भी अपने नाम किया। डॉ. रीना की उम्र भले ही 52 साल है, लेकिन उनका दिल आज भी बच्चे जैसा है, जो हमेशा कुछ नया करने और सीखने के लिए तैयार रहता है।

डॉ. रीना ने उम्र के इस पड़ाव पर दो साल पहले ब्रेस्ट कैंसर को मात देकर डैजल मिसेज दिल्ली-एनसीआर क्वीन का खिताब अपने नाम किया। अब उनका लक्ष्य कैंसर मरीजों को जागरूक करना है। डॉ. रीना जो खुद एक सीनियर एनेस्थीसियोलॉजिस्ट हैं को एक दिन महसूस हुआ की उनको ब्रेस्ट में गांठ है। वो अपने पति को बिना बताये चेकअप के लिए गईं और तमाम टेस्ट के बाद साफ हो गया कि उन्हें ब्रेस्ट कैंसर है। बाद में उन्होंने अपने पति को बीमारी के बारे में बताया और फिर पूरी हिम्मत से इलाज कराया।

डॉ. रीना के मुताबिक, उनकी मां की भी कुछ समय पहले ब्रेस्ट कैंसर से मौत हो गई थी, फिर भी उन्होंने तय कर लिया था कि वो अपनी बीमारी से टूटेंगी नहीं, बल्कि डटकर सामना करेंगी। खासतौर पर महिलाएं तो ब्रेस्ट कैंसर के ऑपरेशन के बाद ये मानकर बैठ जाती हैं कि उनसे उनका नारित्व ही छिन गया है। उनके मुताबिक, इसी सोच को तोड़ने के लिए वो इस प्रतियोगिता का हिस्सा बनीं। एक ब्यूटी कन्टेस्ट जहां शारीरिक सौंदर्य ही खास है, वहां एक ऐसी औरत जीतकर आती है, जिसका ब्रेस्ट कैंसर के कारण एक ब्रेस्ट ही रिमूव हो चुका है। इससे साफ है कि सुन्दरता आत्म विश्वास से आती है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Subscribe to our News Channel