ताज़ा खबर :
prev next

सिपाही भर्ती : 60 हजार में पेपर आउट कराने की कोशिश, शिक्षक और कोचिंग प्रबंधक गिरफ्तार

नई दिल्ली। आजमगढ़ के ब्रह्मस्थान स्थित विश्वा कोचिंग सेंटर पर शनिवार को पुलिस ने छापा मार कर पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर आउट करने से पहले रैकेट का भंडाफोड़ करने का दावा किया। कोचिंग प्रबंधक सहित शिक्षक को पुलिस ने मौके पर गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से तीन मोबाइल, छात्रों की मार्कशीट, आधार कार्ड बरामद किया गया। गिरफ्तार प्रबंधक ने छात्रों से साल्वड पेपर उपलब्ध कराने के नाम पर 60-60 हजार रुपये का सौदा किया था।

मुखबिर व सर्विलांस के माध्यम से सूचना मिली कि शहर के ब्रह्मस्थान स्थित विश्वा कोचिंग सेंटर के कुछ छात्रों से प्रबंधक द्वारा पुलिस की लिखित परीक्षा में साल्वड पेपर उपलब्ध कराने के नाम पर मोटी रकम वसूली जा रही है। इस पर शनिवार को पुलिस भर्ती परीक्षा के नोडल प्रभारी/एसपी सिटी सुभाषचंद गंगवार, सीओ नगर सच्चिदानंद के निर्देश पर नगर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक योगेंद्र बहादुर सिंह सहित अन्य पुलिसकर्मियों को सादे वर्दी में कोचिंग सेंटर के आस-पास लगाया गया था। इस दौरान कुछ छात्रों को कोतवाली में लाकर  कड़ाई से पूछताछ करने पर प्रकाश में आया कि कोचिंग में लिखित परीक्षा संबंधी साल्वड पेपर उपलब्ध कराने के नाम पर 60-60 हजार रुपये की मांग की गई है। इस पर पुलिस ने तत्काल मुकदमा दर्ज कर कोचिंग पर छापेमारी कर प्रबंधक सहित एक शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया।

एसपी सिटी सुभाषचंद गंगवार ने बताया कि गिरफ्तार कोचिंग प्रबंधक शिवचरन विश्वकर्मा पुत्र विंध्याचल विश्वकर्मा अहरौला थाने के संभूपुर गांव का निवासी है। जबकि कोचिंग का शिक्षक रविकांत पांडेय पुत्र रामाज्ञा पांडेय कप्तानगंज थाने के भवनपुर गांव का निवासी है। दोनों के पास से तीन मोबाइल, पांच हजार छह सौ रुपये ,हाई स्कूल,इंटर की 12 अंकपत्र, दो आधार कार्ड बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार प्रबंधक,शिक्षक की ओर से फर्जी तरीके से पुलिस आरक्षी परीक्षा का साल्वड पेपर उपलब्ध कराने के नाम पर कोचिंग के छात्रों से धन उगाही की जा रही थी।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad
Subscribe to our News Channel