ताज़ा खबर :
prev next

खत्म हुआ CM केजरीवाल का धरना, एलजी से मिले बिना ही लौटे

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल के आवास पर पिछले 9 दिनों से चल रहा अपना धरना खत्म कर दिया है। उनकी ओर से धरना खत्म किए जाने के बाद मुख्यमंत्री आवास के बाहर धरने पर बैठे के बीजेपी नेताओं और आप के बागी विधायक कपिल मिश्रा ने भी अपना धरना समाप्त कर दिया है।

धरना खत्म करने से पहले राज्य के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने उन्हें हालात की जानकारी दी। इसके बाद केजरीवाल के धरना खत्म करने की जानकारी सामने आ गई। केजरीवाल दिल्ली के एलजी से मिलने को लेकर धरने पर बैठे थे, वह और उनके साथ मौजूद गोपाल राय एलजी से बिना मिले ही लौट आए।

इसी दौरान दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की. उन्होंने कहा कि ज्यादातर अधिकारी काम पर लौट आए हैं। अधिकारियों ने मंत्रियों की बैठक में हिस्सा लिया। मनीष सिसोदिया ने दूसरे मंत्रियों के साथ मंगलवार को कामकाज संभाला था।

हालांकि, मनीष सिसोदिया ने कहा कि हमने एलजी हाउस पर धरना नहीं दिया था, हम LG साहब से मिलने के लिए इंतज़ार कर रहे थे। राशन की बात अब हम जनता के बीच में जाकर ही करेंगे।

मनीष सिसोदिया ने कहा कि कल सभी मंत्रियों की तरफ से कुछ रिव्यू बैठक बुलाई गई है। दलाई लामा को एक कार्यक्रम में दिल्ली आना है, उस आयोजन के लिए कल एक बैठक बुलाई गई है।

दिल्ली के डिप्टी सीएम ने कहा कि काम पर आने का मकसद यही है कि जो अधिकारी और मंत्रियों के बीच बातचीत नहीं हुई, वो सुलझ रही है। अधिकारियों को ऊपर से फ्री हैंड दिया है, एक अच्छी पहल है। हालांकि, उन्होंने कहा कि एलजी पर अभी अंग्रेजों का प्रभाव है।

बीजेपी विधायकों का भी धरना खत्म

दूसरी ओर, पिछले पांच दिनों से दिल्ली सचिवालय में सीएम ऑफिस के बाहर बीजेपी विधायक विजेंदर गुप्ता, जगदीश प्रधान, मनजिंदर सिंह सिरसा के अलावा बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा और आप के बागी विधायक कपिल मिश्रा भूख हड़ताल पर बैठे थे, जिसमें से विजेंदर गुप्ता की तबियत खराब होने की वजह से जीबी पंत अस्तपताल में भर्ती हैं।

 

ये थीं AAP की तीन मांगें

एलजी खुद IAS अधिकारियों की गैरकानूनी हड़ताल तुरंत खत्म कराएं, क्योंकि वो सर्विस विभाग के मुखिया हैं।

काम रोकने वाले IAS अधिकारियों के खिलाफ सख्त एक्शन लें।

राशन की डोर-स्टेप-डिलीवरी की योजना को मंजूर करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Subscribe to our News Channel