ताज़ा खबर :
prev next

वसूली में लापरवाही, जीडीए के 12 इंजीनियरों को नोटिस

गाज़ियाबाद। जीडीए में तय लक्ष्य से कम वसूली होने पर प्रवर्तन अनुभाग के इंजीनियरों पर कार्रवाई की तलवार लटकी है। जीडीए उपाध्यक्ष रितु माहेश्वरी ने प्रवर्तन अनुभाग के 12 इंजीनियरों को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है। नोटिस का एक सप्ताह के अंदर जवाब देना होगा। ऐसे में इन जोन के जेई और एई पर गाज गिर सकती है।
प्राधिकरण की ओर से आय बढ़ाने के लिए वसूली पर फोकस किया जा रहा है। जीडीए उपाध्यक्ष रितु माहेश्वरी के निर्देश पर प्रवर्तन अनुभागों के प्रभारियों को वसूली को लेकर सख्त निर्देश हैं। हर माह सभी जोन के प्रभारियों को वसूली का लक्ष्य दिया जाता है, जिसकी माह में दो बार समीक्षा की जा रही है। बीते दो माह में प्रवर्तन अनुभाग लक्ष्य से कम वसूली कर रहा है। बीते हफ्ते संपन्न हुई समीक्षा बैठक में लक्ष्य के सापेक्ष सिर्फ 40 फीसदी की वसूली होने पर जीडीए उपाध्यक्ष ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की थी, जिसके बाद सोमवार को विभिन्न जोन के 12 जूनियर व सहायक अभियंताओं को नोटिस जारी किया गया है।
विभागीय सूत्रों के अनुसार संतोष जनक जवाब न मिलने की स्थिति में इंजीनियरों का वेतन रोकने व अनुभागों में तबादला तक किया जा सकता है। जीडीए सचिव संतोष कुमार राय का कहना है कि कार्य में लापरवाही करने वाले इंजीनियरों पर कार्रवाई की जा सकती है, लेकिन उससे पहले उनके जवाब का इंतजार है।