ताज़ा खबर :
prev next

मजदूरों का डर खत्म करने के लिए श्मशान में बिस्तर लगा कर सोए स्थानीय विधायक

हैदराबाद | पश्चिम गोदावरि जिले में टीडीपी विधायक निम्माला रामा नायडू ने शुक्रवार रात श्मशान में सॉकर बिताई। उन्होंने ऐसा मजदूरों में भूतों का डर खत्म करने के लिए इया। मजदूरों ने भूतों के डर से श्मशान के नवीनीकरण का काम करने से इंकार कर दिया तो नायडू ने शुक्रवार (22 जून) को श्मशान में ही रात का भोजन किया और फोल्डिंग पलंग बिछाकर सो गए।

नायडू ने मीडिया को बताया, ”मैं इसी जगह पर दो या तीन दिन और सोने जा रहा हूं। इससे उन श्रमिकों में आत्मविश्वास पैदा होगा, जो निर्माण के काम मे लगने के लिए परिसर में प्रवेश करने से डरे हुए थे।” विधायक नायडू ने बताया कि शहर में हिंदू श्मशान दशकों तक उपेक्षित रहा है। उन्होंने कहा कि मृतकों के अंतिम संस्कार के लिए श्मशान में उचित सुविधाएं नहीं हैं, बरसात के दौरान पूरे श्मशान के मैदान में पानी भर जाता है और जगह कदम रखने लायक भी नहीं बचती है। अंतिम संस्कार के बाद लोगों के लिए नहाने के पानी की सुविधा नहीं है। श्मशान के ठीक बगल में एक बड़ा सा कूड़ा घर है जिससे बदबू निकलती है।

स्थानीय रिपोर्ट्स के मुताबिक स्थानीय लोगों के कई प्रस्तावों के बाद, आठ महीने पहले विधायक को सरकार द्वारा स्वीकृत 3 करोड़ रुपये की राशि मिली थी ताकि वह इसकी जगह पर एक नया श्मशान तैयार करा सकें। विधायक नायडू ने कहा, ”हम अंतिम संस्कार के लिए नए प्लेटफॉर्म, बगीचा, स्नानघर और अन्य सुविधाएं देकर इस जगह का पूर्णतया आधुनिकीकरण करना चाहते थे। दुर्भाग्यवश कोई ठेकेदार काम के लिए नहीं आया, हालांकि हमने दो बार निविदाएं निकालीं।” आखिरकार नायडू करीब दो महीने पहले काम के लिए एक ठेकेदार का प्रबंध करने में सफल रहे लेकिन मजदूर डरे हुए थे।
कुछ दिनों पहले मजदूरों ने लाश का एक जला हुआ हिस्सा देखा और भूत-प्रेत से भयभीत होकर काम करने से मना कर दिया था। नायडू के मुताबिक तभी उन्हें मजदूरों में से भूत-प्रेत का डर दूर करने के लिए श्मशान में सोने का विचार आया। नायडू ने बताया कि उनके ऐसा करने से काम बन गया, करीब 50 मजदूर काम पर लौट आए।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad
Subscribe to our News Channel