ताज़ा खबर :
prev next

सामुदायिक रेडियो के माध्यम से लैंगिक असमानता पर हिंसा को ‘नो’

गाज़ियाबाद। सलाम नमस्ते सामुदायिक रेडियो पर स्मार्ट एनजीओ के सहयोग से एक रेडियो श्रृंखला शुरू की गयी है। जिसमें लैंगिक असमानता पर चर्चा की जा रही है। यह कार्यक्रम देश के 12 अन्य सामुदायिक रेडियो स्टेशन पर भी प्रसारित किया जा रहा है। इस रेडियो श्रृंखला में सलाम नमस्ते रेडियो पर युवा छात्र,काम काजी महिला एवं पुरुष,माता पिता, मनो वैज्ञानिक, क़ानूनी  सलाहकार, छोटे बच्चे, शिक्षक आदि सभी बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं।

इस कार्यक्रम के तहत पुरानी सोच, महिला और पुरुषों में वेतन में असमानता, बहु और बेटी में फर्क, करियर चुनाव में बेटा और बेटी में असामनता, सामाजिक दबाव, कानून की राय, महिलाओं एवं पुरुषों की समान भागीदारी, सच्ची घटनाओं का उल्लेख, समुदाय में घट रही सैम सामायिक बातें आदि की चर्चा की जाएगी।

श्रोताओं के लिए फ्री हेल्प लाइन नंबर 979717236868 दिया गया है। जिसके द्वारा वह अपनी आप बीती बता सकते हैं और अपने आस-पास हो रही घटनाओं का उल्लेख कर सकते हैं। साथ ही क़ानूनी सलाहकारों द्वारा राय एवं क़ानूनी जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं। स्टेशन हेड बर्षा छबरिआ ने बताया कि, आज के युग में हिंसा सभी जगह घाट रही है, ज़रूरी नहीं की वह शारीरिक ही हो, मानसिक हिंसा भी घातक सिद्ध हो सकती है। असमानता, गलत सोच का दबाव, यह सब भी हिंसा के ही प्रतिरूप हैं, स्मार्ट एनजीओ द्वारा यह मुहीम रेडियो द्वारा काफी सफल होगी एवं मूक रहकर प्रताड़ित होने वालों के लिए आवाज़ का रूप ले सकती है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Subscribe to our News Channel