ताज़ा खबर :
prev next

30 जून को एमएमजी और जिला अस्पताल में खुलेगा जेनेरिक शॉप

गाज़ियाबाद। एमएमजी अस्पताल में जेनेरिक स्टोर शुरू होने जा रहा है। स्टोर में फिनिशिंग का काम शुरू हो गया है। इसके अलावा संयुक्त जिला अस्पताल में भी स्टोर खोला जाएगा। 30 जून को विडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये प्रदेश भर में करीब 100 जगहों पर एकसाथ जेनेरिक स्टोर का शुभारंभ किया जाएगा।

प्रधानमंत्री जनऔषधि केंद्र के लिए पहले एमएमजी और संयुक्त जिला अस्पताल का चयन हुआ था। एमएमजी अस्पताल में तो जमीन मिल गई थी, लेकिन संयुक्त जिला अस्पताल में नहीं मिल पाई थी। केंद्र से लगी फटकार के बाद अब सभी जगहों पर 30 जून तक कम से कम 100 जेनेरिक स्टोर्स खोले जाने के आदेश आ गए हैं। पश्चिमी यूपी के लिए श्री महाराजा विनायक सोसायटी को चयनित किया गया है। इस सोसायटी के एरिया संचालक सतीश कुमार ने बताया कि संयुक्त जिला अस्पताल में अभी भवन नहीं मिला है। तब तक हम लोहे की रैक लगाकर वहां स्टोर शुरू कराएंगे। इसके साथ ही बागपत, गौतमबुद्धनगर में भी तेजी से काम चल रहा है।

सरकारी अस्पतालों में खुलने वाले जन औषधि केंद्रों पर बाहर संचालित होने वाले औषधि केंद्रों से कम दर पर दवाएं मिलेंगी। अन्य जनऔषधि केंद्रों पर एमआरपी पर दवाएं मिलती हैं, वहीं सरकारी अस्पतालों में 7-8 फीसदी डिस्काउंट दिया जाएगा।

 

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Subscribe to our News Channel