ताज़ा खबर :
prev next

ट्रैफिक पुलिस के सिपाही को मिली फर्ज़ निभाने की सजा, गलत दिशा में गाड़ी चला रहे सीओ सदर को रोका तो हुआ सस्पेंड

गाज़ियाबाद | गाज़ियाबाद में यातायात को बेहतर बनाने के लिए शुरू हुई ई-चालान व्यवस्था अभी ठीक से लागू भी नहीं हो पाई थी कि पुलिस के एक बड़े अधिकारी को विपरीत दिशा में गाड़ी चलाने के आरोप में एक कर्तव्यनिष्ठ यातायात पुलिसकर्मी को सस्पेंड होना पड़ा।

हुआ यूं कि पुलिस सूत्रों के अनुसार 21 जून को क्षेत्राधिकारी (सदर) प्रभात कुमार, मेरठ रोड पर मुरादनगर से राजनगर एक्सटेंशन की ओर से एक निजी कार में आ रहे थे। उन्हें रोंग साइड गाड़ी चलाते देख, मनन धाम मंदिर के पास यातायात सिपाही विकास ने रोक कर दस्तावेज दिखाने की मांग की और रांग साइड आने पर जुर्माना देने को कहा। इस बात क्षेत्राधिकारी प्रभात कुमार ने एसएसपी से फोन पर सिपाही विकास की बात कराई और उसके बाद सिपाही ने क्षेत्राधिकारी को आगे जाने दिया। इस बात पर कार्रवाई करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने गुरुवार को सिपाही विकास को सस्पेंड कर दिया है। अपनी सफाई में क्षेत्राधिकारी (सदर) प्रभात कुमार का कहना है कि सड़क पर जाम लगा था और जल्दी निकलने के लिए उन्होंने रोंग साइड में गाड़ी चलाई।

बता दें कि कहीं जाम से बचने के लिए तो कहीं कट दूर होने के कारण गाज़ियाबाद में यातायात के नियमों को ताक पर रख विपरीत दिशा में गाड़ी चलाना आम बात है। वीआईपी जिला होने के कारण यहाँ हर ऐरा-गैरा नत्थु खैरा किसी नेता या पुलिसवाले का रिश्तेदार है और अपराध कर पकड़े जाने के बाद वह उच्चाधिकारियों को फोन कर बच निकलता है।

हालांकि गाज़ियाबाद में यह पहली घटना नहीं है फिर भी यह घटना जिले की कानून व्यवस्था पर बहुत से सवाल खड़े करती है जैसे क्या सीओ प्रभात कुमार को यातायात के नियमों को तोड़ने का अधिकार था? यदि पुलिस के अधिकारी ही नियमों का पालन नहीं करेंगे तो फिर हम जनता से क्या उम्मीद करे? क्या फर्ज निभा रहे कर्तव्यनिष्ठ पुलिसकर्मी को सस्पेंड करने से पुलिस का मनोबल नहीं गिरेगा? यदि यह घटना किसी आम नागरिक के साथ होती तो उसमें भी यातायात पुलिसकर्मी को सस्पेंड किया जाता? क्या पुलिस और प्रशासन के अधिकारी, जनप्रतिनिधि और उनके रिश्तेदार नियमों से ऊपर हैं? उन पर कोई नियम लागू नहीं होता?

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad
Subscribe to our News Channel