ताज़ा खबर :
prev next

आराम से करें दिल्ली मेट्रो में सफर, हाई कोर्ट ने लगाई कर्मचारियों की हड़ताल पर रोक

गाज़ियाबाद | गाज़ियाबाद के उन हजारों यात्रियों के लिए खुशी की खबर है जो हर रोज अपने कामकाज के लिए दिल्ली मेट्रो का इस्तेमाल करते हैं। दिल्ली उच्च न्यायालय ने दिल्ली मेट्रो के कर्मचारियों द्वारा आज की प्रस्तावित हड़ताल पर रोक लगा दी है। कोर्ट के फैसले के बाद दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन स्टाफ काउंसिल के पदाधिकारियों ने भी कोर्ट की अवमानना न करने की बात कहकर हड़ताल को स्थगित करने का फैसला लिया है।
इससे पहले कल (शुक्रवार) को दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) के लेबर कमिश्नर से कर्मचारियों की बैठक होने के बाद कोई नतीजा नहीं निकला था। इसलिए शनिवार से दिल्ली मेट्रो के 9000 कर्मचारी हड़ताल पर जा रहे थे। पर फिलहाल दिल्ली हाई कोर्ट की रोक के बाद लोगों के लिए राहत की खबर है। मेट्रो कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर 10 जून से सांकेतिक भूख हड़ताल के साथ यमुना बैंक मेट्रो स्‍टेशन पर खाली समय में प्रदर्शन कर रहे हैं। ये कर्मचारी 23 जुलाई 2017 को स्टाफ काउंसिल की बैठक में ग्रेड व वेतन बढ़ाने को लेकर हुए समझौते को लागू नहीं करने से नाराज है। मेट्रो परिचालन से लेकर मेट्रो ट्रेन और स्टेशन के रखरखाव की जिम्मेदारी 9000 गैर कार्यकारी कर्मचारियों के पास है।
पिछले कुछ दिनों से दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी ) के गैर कार्यकारी कर्मचारी बांह पर काली पट्टी बांधे हुए विभिन्न मेट्रो स्टेशनों पर आंशिक रूप से धरना दे रहे थे। इनमें ट्रेन ऑपरेटर, स्टेशन कंट्रोलर, टेक्न‍िशियन, ऑपरेटिंग स्टाफ, मेन्टेनेंस स्टाफ आदि शामिल हैं।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad
Subscribe to our News Channel