ताज़ा खबर :
prev next

उत्तराखंड में दर्दनाक हादसा, बस के खाई में गिरने से 45 लोगों की मौत

नई दिल्ली। उत्तराखंड में रविवार को एक बस के 60 मीटर गहरी खाई में गिरने से 45 लोगों की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक, यह दुर्घटना पिपली-भौन सड़क पर क्वीन्स ब्रिज के पास सुबह नौ बजे के आसपास हुई। चालक का बस से नियंत्रण हट गया और यह 28 सीटर बस खाई में जा गिरी। बस भौन से रामनगर जा रही थी। इस हादसे में घायल आठ लोगों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया जिनमें से चार की हालत गंभीर बताई जा रही है। राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) के महानिरीक्षक संजय गुंजियाल ने बताया कि घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए हेलीकॉप्टर की मदद ली जा रही है। ​

यह घटना पौड़ी गढ़वाल की बताई जा रही है। जहां भौण से रामनगर जाने वाली बस गहरी खाई में गिर गई और 45 लोगों की मौत हो गई। सूत्रों की मानें तो पुलिस की टीम खाई में उतर चुकी है और जैसे-जैसे रेस्क्यू का काम आगे बढ़ेगा, मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती हैं। बताया जा रहा है कि ज्यादातर मृतक स्थानीय हैं। जिस सड़क से यह बस गुजर रही थी, वह काफी संकरा है।

 पुलिस  कमिश्नर दिलीप जावलकर के मुताबिक, 20 शव को बरामद कर लिया गया है। मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है। बताया जा रहा है कि यह प्राइवेट बस थी और इस बस में कितने लोग सवार थे, अभी तक इसका पता नहीं चल पाया है।