ताज़ा खबर :
prev next

सर्वोच्च अदालत के फैसले के बाद केजरीवाल कर सकते हैं बड़े स्तर पर अधिकारियों के तबादले

नई दिल्ली | अधिकारों की लड़ाई पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार हरकत में आ गई है। सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली सरकार कल कई आईएएस अधिकारियों के तबादले करने वाली है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद तबादले करने को लेकर सरकार की राह आसान हो गई है।

आपको बता दें कि दिल्ली राज्य में मुख्यमंत्री केजरीवाल किसी भी अधिकारी या कर्मचारी की ट्रांसफर और पोस्टिंग का अधिकार खुद रखना चाहते थे। चपरासी से लेकर अधिकारियों की नियुक्ति ट्रांसफर-पोस्टिंग और उनके खिलाफ कार्यवाही करने पर आखिरी फैसला फिलहाल एलजी कर रहे थे, जिससे केजरीवाल को अपने कामकाज में दिक्कत आ रह थी। लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि दिल्ली पुलिस और जमीन को छोड़कर केजरीवाल कोई भी फैसला ले सकते हैं। हर काम के लिए एलजी की इजाजत लेना जरूरी नहीं है।

इसी साल फरवरी में रात 12 बजे के मुख्यमंत्री आवास पर एक बैठक के दौरान मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ मारपीट की गई थी। इसके बाद दिल्ली में आईएएस अधिकारियों ने काली पट्टी बांधकर केजरीवाल सरकार का विरोध भी किया था। कुछ दिन पहले खुद केजरीवाल आईएएस अधिकारियों की मनमानियों की शिकायत लेकर अनिल बैजल के आवास गए थे, जहां नौ दिनों तक उन्होंने अपनी मांगों को लेकर धरना दिया था। दिल्ली में प्रशासनिक काम को लेकर मुख्यमंत्री केजरीवाल और उपराज्यपाल के बीच विवाद की खबरें आती रही हैं। केजरीवाल आरोप लगाते थे कि आईएएस अधिकारी उनकी बात नहीं सुनते हैं और एलजी दिल्ली में योजनाओं की फाइल अटका देते हैं, जिससे दिल्ली की जनता का विकास नहीं होता है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad