ताज़ा खबर :
prev next

हाइटेंशन लाइन टूटकर गिरने से दंपती समेत चार लोग झुलसे

गाज़ियाबाद। लोनी थाना क्षेत्र में हाइटेंशन लाइन टूटकर मकान पर जा गिरी। लाइन में आ रहे करंट से झुलस कर दंपती घायल हो गए। उन्हें बचाने पहुंचा पड़ोसी और उनका बेटा भी करंट की चपेट में आ गए। सभी को उपचार के लिए दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया। इससे ग्रामीणों में बिजली निगम के अधिकारियों के खिलाफ रोष व्याप्त है। पीड़ितों ने बिजली अधिकारियों के खिलाफ पुलिस से शिकायत की है।

बेहटा हाजीपुर मौलाना आजाद कॉलोनी में ढाबा संचालक नाजर परिवार के साथ रहते हैं। रात करीब साढे़ नौ बजे वह और उनकी पत्नी वकीला घर के आंगन में बैठकर खाना खा रहे थे। तभी अचानक मकान के ऊपर से जा रही हाइटेंशन लाइन टूट कर घर में आ गिरी। करंट लगने से दंपती झुलस गए। उनकी चीखपुकार सुनकर उनका बेटा आदिल और पड़ोसी शेरदिल मौके पर पहुंचे। दोनों ने डंडों से लाइन को एक ओर हटाने का प्रयास किया तो वह भी करंट की चपेट में आ गए। इस दौरान शेरदिल का हाथ झुलस गया। जानकारी मिलने पर आसपास के लोग एकत्र हो गए। लोगों ने सभी घायलों को उपचार के लिए दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उपचार के बाद देर रात उन्हें छुट्टी दे दी गई। अधिशासी अभियंता पीके गोयल का कहना है कि लाइन कैसे टूटकर गिरी, इसकी जांच कराई जा रही है। उन्होंने मौलाना आजाद कालोनी के प्लाटों को अवैध बताया है। कालोनी के लोग पोल नहीं लगाने दे रहे हैं, जिससे लाइन को ऊंचा किया जा सके।

मौलाना आजाद कॉलोनी में कई मकानों के ऊपर से लाइन जा रही है। लोगों की मानें तो कई बार बिजली निगम के अधिकारियों से लाइन हटवाने के लिए शिकायत की जा चुकी है, लेकिन अधिकारियों ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। आरोप है कि बिजली निगम बड़े हादसे का इंतजार कर रही है। उधर, पीड़ित लोगों ने बिजली निगम के अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए थाना लोनी बॉर्डर में शिकायत दी है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Subscribe to our News Channel