ताज़ा खबर :
prev next

मौसम : कल से पांच दिन तक दिल्ली में हो सकती है लगातार बारिश, तेज तूफान के भी आसार

नई दिल्ली। दिल्ली में दो दिन झमाझम बारिश के बाद शनिवार को दिनभर उमस भरी गर्मी ने दिल्ली एनसीआर के लोगों को परेशान किया। दिल्ली के सफदरजंग में अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस ज्यादा के साथ 38.3 डिग्री रहा। जबकि पालम में अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार से अगले पांच दिन तक दिल्ली और आस पास के इलाकों में बारिश होने की संभावना है। इस दौरान तेज आंधी तूफान भी दिल्ली में दस्तक दे सकता है।

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, आंध्रप्रदेश और तेलंगाना समेत बिहार के तराई क्षेत्रों में अगले 24 घंटे में भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम पूवार्नुमानकर्ता स्काइमेट ने शनिवार को अपनी रिपोर्ट में कहा कि ओडिशा और पश्चिम बंगाल पर बना चक्रवाती सिस्टम और सशक्त होकर अब निम्न दबाव के क्षेत्र में तब्दील हो गया है। दक्षिणी छत्तीसगढ़ के पास एक चक्रवाती सिस्टम बना हुआ है। इससे ओडिशा और छत्तीसगढ़ में बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा विदर्भ, मराठवाड़ा और दक्षिणी मध्य प्रदेश, तेलंगाना और उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश में भी मध्यम से भारी बारिश जारी रहेगी।

पूर्वी मध्य प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में पिछले 24 घंटों के दौरान मध्यम से भारी बारिश हुई। स्काइमेट ने कहा कि अगले 24 घंटों में विदर्भ, मराठवाड़ा और पश्चिमी तट के कई हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। ओडिशा, छत्तीसगढ़, उत्तरी आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, पूवोर्त्तर राज्यों और बिहार के तराई वाले स्थानों में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है। दक्षिण गुजरात, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार के बाकी बचे हिस्सों, झारखंड, पश्चिम बंगाल, रायलसीमा, कनार्टक और पश्चिमी तमिलनाडु में मध्यम बारिश हो सकती है।

पिछले 24 घंटों के दौरान विदर्भ, मध्य प्रदेश, दक्षिण कोंकण, गोवा, तटीय कनार्टक और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हुई। शेष पश्चिमी तट, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और शेष मध्य प्रदेश में भी मध्यम से भारी बारिश जारी है। दक्षिण गुजरात, आंतरिक कनार्टक, पश्चिमी तमिलनाडु, ओडिशा, झारखंड, पश्चिम बंगाल, पूर्वोत्तर राज्यों और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। उत्तर की पहाड़ियों समेत उत्तर पश्चिमी भारत में मौसम मुख्य रूप से शुष्क रहा।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad