ताज़ा खबर :
prev next

एबीईएस कॉलेज में ‘पैटर्न रिकग्निशन’ पर शिक्षकों के लिए कार्यक्रम आयोजित

गाज़ियाबाद। एबीईएस इंजीनियरिंग काॅलेज के आईटी विभाग द्वारा सोमवार से 13 जुलाई तक ‘पैटर्न रिकग्निशन’ विषय पर शिक्षकों के लिए फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम डाॅ. एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय लखनऊ द्वारा प्रायोजित किया गया।

कार्यक्रम का उदघाटन डाॅ. अर्चना सिंह एमिटी यूनिवर्सिटी, आईटी विभाग के विभागाध्यक्ष डाॅ. अमित सिन्हा, पंकज शर्मा द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम के प्रथम दिन कई काॅलेजों के शिक्षकों ने भाग लिया। एफडीपी के प्रथम चरण में पैटर्न रिकाग्निशन के महत्व एवं अनुसंधान कार्यों में इसकी उपयोगिता बताई गई।

डाॅ. अर्चना सिंह द्वारा द्वितीय चरण में ‘Pattern generation using association rule mining‘ पर प्रकाश डाला गया। डाॅ. बीके शर्मा प्राध्यापक नीटरा काॅलेज गाजियाबाद ने तृतीय चरण में पैटर्न रिकाग्निशन के उद्योगों में उपयोगिता के महत्व पर प्रकाश डाला। डाॅ. शर्मा ने आर्टीफिशयल इंटेलिजेन्स की उपयोगिता पैर्टन रिकाग्निशन में कैसे करें, के बारे में जानकारी दी। इस दौरान एसोसिएशन माईनिंग, ई-विज्ञापन, न्यूरल नेटवर्क एवं सांख्यिकी के उपयोगिता के विषय में विस्तार से बताया गया।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Subscribe to our News Channel