ताज़ा खबर :
prev next

कांवड़ मार्गों में लगे बिजली के खंभों में बांधी जाएगी पॉलीथिन

गाज़ियाबाद। कांवड़ यात्रा को लेकर एसडीएम ने संबंधित विभागों को समय से तैयारी पूरी करने के आदेश दिए हैं। एसडीएम ने शिवभक्तों के सुरक्षा के इंतजाम तेज करने के निर्देश दिए हैं। जिसके तहत कांवड़ मार्गों में लगे बिजली के खंभों में 10-10 फीट की ऊंचाई तक पॉलीथिन बांधने के आदेश विद्युत निगम को दिए गए हैं, ताकि कांवड़ियों को करंट से बचाया जा सके।
एसडीएम पवन अग्रवाल ने बताया कि नगर पालिका, विद्युत निगग, सिंचाई, वन विभाग, खाद्य विभाग, अग्रिशमन आदि के संबंधित अधिकारियों को कावंड़ की तैयारी को लेकर दिशा-निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि इस बार कांवड़ियों की सुरक्षा को लेकर प्रशासन गंभीर है। उन्होंने कहा कि विद्युत निगम को सड़क किनारे खड़े और डिवाइडर पर लगे बिजली के खंभे करीब 10-10 फीट तक पॉलीथिन बांधने के निर्देश दिए हैं।
वहीं, सड़क किनारे रखे ट्रांसफार्मर को ढकने को कहा गया है। नगर पालिका को सड़क किनारे घास-झाड़ियों की सफाई करने, पानी की समुचित व्यवस्था व शौचालयों को पूरे कावंड़ यात्रा के दौरान स्वच्छ रखने को कहा है। अग्रिशमन विभाग को शिविरों में अग्रिशमन यंत्र लगाने को कहा है। पुलिस को शिवभक्तों की सुरक्षा को लेकर सख्त निर्देश दिए हैं। लोक निर्माण विभाग को मार्गों की मरम्मत करने को कहा है।