ताज़ा खबर :
prev next

बिना अनुमति के नाला तोड़ने पर जीडीए ने लगाई रोक

डीएमआरसी ज्ञानी बॉर्डर के नजदीक शहीदनगर मेट्रो स्टेशन गाज़ियाबाद के पास बिना अनुमति के नाला तोड़कर पाइप डाल रहा था। लोगों के विरोध के बाद जीडीए ने काम रुकवा दिया है और विकल्प की तलाश की जा रही है। हालांकि इसके चलते दिलशाद गार्डन से नया बस अड्डा के बीच चलने वाली मेट्रो का ट्रायल अटक सकता है। डीएमआरसी जुलाई में ट्रायल का दावा कर रहा था। वहीं, अथॉरिटी अधिकारियों का कहना है कि अगस्त से पहले ट्रायल संभव नहीं है। इससे पहले यात्रियों के उतरने के लिए रेड मॉल के पास सड़क पर सीढ़ियों का निर्माण कराया जा रहा था। तब भी अथॉरिटी ने निर्माण रोक दिया था और एक महीने तक काम प्रभावित रहा था।

लोगों के विरोध के बाद डीएमआरसी की टीम नगर निगम के पास अनुमति लेने पहुंची थी, लेकिन अधिकारियों ने मना कर दिया। साथ ही कहा कि यदि जीडीए की तरफ से परमिशन दी जाती है तो यहां रहने वाले करीब डेढ़ लाख लोगों को ओवरफ्लो की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। निगम के इस पत्र की वजह से जीडीए के अधिकारी भी अनुमति देने से हिचक रहे हैं।

वॉर्ड-34 के पार्षद मोहम्मद कल्लन ने बताया कि कुछ समय पहले जीडीए ने करोड़ों रुपये खर्च करके सीवरेज लाइन डाली थी। अब डीएमआरसी इस नाले को तोड़कर पाइप डाल रहा है। इससे पूरी सीवरलाइन चोक हो जाएगी। मंगलवार को जीडीए और डीएमआरसी की टीम ने इस एरिया का निरीक्षण किया। जीडीए के तरफ से असिस्टेंट इंजीनियर आरके सिंह और डीएमआरसी के इंजीनियर शिशिर त्यागी मौजूद रहे। अभी अथॉरिटी कोई विकल्प नहीं तलाश पाई है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Subscribe to our News Channel