ताज़ा खबर :
prev next

करोडपति पिता ने गरीब बनकर कराया बच्चे का एडमिशन

नोएडा से एक फिल्मी घटना सामने आयी है जहाँ एक अमीर परिवार का पिता अपने बच्चे का एडमिशन कराने के लिए गरीब बन गया। अगर आपको याद हो तो एसा ही कुछ वाक्या बॉलिवुड की फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ में हुआ था। जिसमें एक अमीर परिवार गरीब बनकर अपने बच्चे का एडमिशन नामी स्कूल में कराता है।

नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेस-वे से सटे छपरौली बांगर में रहने वाले एक करोड़पति व्यक्ति ने खुद को गरीब दिखाकर नोएडा के एक अच्छे स्कूल में अपने बच्चे का एडमिशन करा लिया। जांच में इस फर्जीवाड़े का पता चला तो बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से सोमवार को नोएडा के एक्सप्रेस-वे थाने में बच्चे के पिता के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी गई।

गौतमबुद्धनगर के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बालमुकुंद प्रसाद ने बताया कि नि:शुल्क और अनिवार्य बाल शिक्षा का अधिकार अधिनियम 2009 की धारा 12(1)(ग) के तहत दुर्बल वर्ग के बच्चों का प्रवेश निजी स्कूलों में कराया जाता है। इसके तहत इस सत्र के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन आवेदन मांगे गए थे। ऑनलाइन लॉटरी से दो चरणों में कुल 1321 स्टूडेंट्स के 182 निजी स्कूलों में एडमिशन कराए गए। इनमें से 469 आवेदन दुर्बल आय वर्ग के लिए किए गए। आय प्रमाण पत्र से मामला पकड में आया।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Subscribe to our News Channel