ताज़ा खबर :
prev next

थानेदारों की तैनाती को लेकर DM, SSP आमने-सामने, SSP ने की पत्र लिखकर ट्रांसफर की मांग

हाल ही में गाज़ियाबाद में पुलिसकर्मियों की पोस्टिंग को लेकर गौतमबुद्ध नगर एसएसपी और डीएम के बीच विवाद का मामला सामने आया था। मामले को संज्ञान में आने के बाद उत्तर प्रदेश योगी सरकार ने सामंजस्य बिठा कर कार्य करने की बात कही थी। लेकिन फिर भी अधिकारीयों के बीच तनाव बढ़ता ही गया। गाज़ियाबाद एसएसपी वैभव कृष्ण और डीएम रितु माहेश्वरी के बीच टकराव बढ़ गया है, जिसके बाद एसएसपी ने प्रमुख सचिव गृह को पत्र लिखकर खुद के ट्रांसफर की बात कही है।

बता दें कि, यह मामला तब से चलता आ रहा है जब काफी संख्या में एसएसपी ने दरोगाओं के स्थानांतरण किये थे। जिसमे कुछ नए थानेदारों की भी तैनाती की थी। यह सब डीएम की जानकारी में नहीं था। जिसके बाद पता चलते ही डीएम ने एसएसपी को लिखित में पुछा था कि, ‘क्यों ना आपके खिलाफ कोई कार्रवाई की जाये क्योंकि, आप सभी नियमों को ताख पर रखकर दरोगाओं तथा थानेदारों की तैनाती कर रहे हैं’। इसी के बाद से दोनों के बीच किसी ना किसी बात को लेकर तकरार बढ़ता ही गया।

एसएसपी ने पत्र के माध्यम से साफ़ तौर पर यह बात कही है कि, उनका गाज़ियाबाद से ट्रांसफर कर दिया जाये। क्योंकि क़ानून व्यवस्था सुधारे जाने के लिए अपने हिसाब से टीम  गठित करनी होती है। लेकिन डीएम द्वारा उनके कार्य पर सवाल खड़ा कर दिया जाता है। अधिकारीयों के बीच इस तानाशाही को लेकर अब यहाँ सवाल यह खड़ा होता है कि, यदि आपस में कोई सामंजस्य नहीं होगा तो जिले में लगातार हो रहे अपराधों में कमी कैसे आएगी?

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Subscribe to our News Channel