ताज़ा खबर :
prev next

कांवड यात्रियों का मार्ग सुगम बनायें : आयुक्त

मेरठ में बुधवार को 24 जुलाई से शुरू होने वाली कांवड़ यात्रा को लेकर आयुक्त कैम्प कार्यालय में बैठक का आयोजन किया गया इस दौरान आयुक्त अनीता सी मेश्राम ने सभी व्यवस्थाओं को समय से पूर्ण करने, सभी जनपदों में कन्ट्रोल रुम स्थापित कर उसके नम्बरों का व्यापक प्रचार करने, गूगल मैपिंग पर हैंड काउण्ट व टैªफिक व्यवस्था को देखने के लिए निर्देषित किया।

उन्होंने कहा कि हम सबका उद्देश्य कांवड यात्रियों का मार्ग सुगम बनाना होना चाहिए तथा इसी को ध्यान में रखकर कार्य करें । उन्होंने अपर निदेशक स्वास्थ्य सहित कुछ अधिकारियों द्वारा कार्य योजना बनाकर न लाने कडी नाराजगी व्यक्त की ।

उन्होंने कांवड यात्रा के सुगम व सुरक्षित यातायात हेतु एनएच-58 मार्ग व्यवस्था एवं मार्ग पूर्ण बन्द कराने की तिथियों का निर्धारण कर उसका प्रचार-प्रसार कराने के लिए निर्देष दिए। साथ ही जोन के जनपदों में रुट डायवर्जन की व्यवस्था के लिए कार्य योजना बनाने के लिए भी निर्देषित किया । उन्होंने बताया कि कांवड यात्रा के मद्देनजर मण्डल में 31 जोन व 109 सैक्टर बनाये गए है, जिसमें मेरठ में 8 जोन व 31 सैक्टर, हापुड 4 जोन व 9 सैक्टर, बुलंदशहर में 11 जोन व 47 सैक्टर,बागपत में 6 जोन व 12 सैक्टर, गाजियाबाद में 2 जोन व 10 सैक्टर बनाये गए है ।

उन्होंने आबकारी विभाग को निर्देषित किया कि वह कांवड मार्ग में आने वाली षराब की दुकानों को बन्द करायें तथा प्रशासनिक अधिकारी कावंड मार्गो पर मांस की दुकानों को बन्द करायें तथा अवारा जानवरों को पकडने के लिए टीम का गठन करायें । स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देषित किया कि वह स्वास्थ्य शिविरों में एन्टी-रैबीज के इंजेक्शन सहित सभी आवश्यक दवाईयों की व्यवस्था करें। आरएम रोडवेज ने बताया कि मण्डल में मुख्य तीन पांईट है जहाँ भीड रहती है, जिसमें मेरठ में सोहराब गेट, गाजियाबाद बस स्टैण्ड व हापुड है जहाँ पर अतिरिक्त बसों की व्यवस्था करायी जाएगी ।

इस अवसर पर अपर आयुक्त जयशंकर दूबे, अपर निदेशक स्वास्थ्य डा. अखिलेष अग्रवाल, सीएमओ मेरठ डा. राजकुमार, उपाध्यक्ष एमडीए साहब सिंह, अपर जिलाधिकारी नगर मुकेष चन्द्र, पुलिस अधीक्षक यातायात संजीव वाजपेयी, आरटीओ मेरठ डा.विजय कुमार, सीएफओ अजय कुमार शर्मा आदि संबधित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Subscribe to our News Channel