ताज़ा खबर :
prev next

मोदी दुबारा प्रधानमंत्री न बने तो भारत का विकास खतरे में – जॉन चैंबर्स

सिस्को सिस्टम्स के सीईओ और अमेरिका के शीर्ष उद्योगपति जॉन चैंबर्स ने कहा है कि यदि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों में नहीं जीतते हैं तो भारत का प्रभावशाली विकास और पूरी बढ़त खतरे में पड़ जाएगी। भारतीय पत्रकारों के एक समूह से बातचीत में चैंबर्स ने कहा कि भारत के पास भरपूर मौका है कि वह दुनिया में सबसे तेज़ी से बढ़ता हुआ देश बन सकता है। उन्होंने कहा कि भारत को उसके सही स्थान तक पहुँचने के लिए एक पूरे दशक की जरूरत है। चैंबर्स ने कहा कि आपके प्रधानमंत्री मोदी में वह करने की क्षमताएँ हैं। मैं सोचता हूँ कि वे देश को सही रास्ते पर ले जा रहे हैं।

चैम्बर्स ने कहा,”मेरा मानना है कि अगर आप मोदी को उनके नज़रिए के अंत तक काम करने का मौका नहीं देंगे ये बहुत ही खतरनाक होगा।” चैम्बर्स ने ये बातें अमेरिका भारत रणनीतिक और साझेदारी फोरम के उद्घाटन के मौके पर कहीं। चैम्बर्स इस फोरम के चेयरमैन भी हैं। चैम्बर्स पत्रकारों के पूछे उस सवाल का जवाद दे रहे थे, जिसमें उनसे ये पूछा गया था कि क्या होगा अगर मोदी 2019 में लोकसभा चुनावों में जीत हासिल नहीं कर पाए? चैम्बर्स ने कहा,”मोदी बहुत हिम्मती हैं। वह हर सुबह आपके देश के भविष्य के बारे में सोचते हुए ही जागते हैं।”

वहीं भारत अमेरिका के संबंधों को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में चैम्बर्स ने कहा, दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों में बहुत क्षमताएं हैं। उन्होंने कहा,”इस बैठक में कही गई छोटी बात का भी दोनों देशों पर गहरा प्रभाव पड़ेगा। लेकिन आप हमारा ध्यान भटकाने के लिए कोई भी मुद्दा नहीं तलाश पाएंगे।”

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad