ताज़ा खबर :
prev next

ट्रिपल तलाक के समर्थन से जाहिर है कांग्रेस है सिर्फ मुस्लिम मर्दों की पार्टी – नरेंद्र मोदी

आज उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी के ‘मिशन 2019’ का बिगुल फूंक दिया। प्रधानमंत्री मोदी ने राहुल गांधी का नाम लिए बिना कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष कहते हैं कांग्रेस मुस्लिमों की पार्टी है, लेकिन ये नहीं बताते क्या सिर्फ मुस्लिम पुरुषों की पार्टी है या महिलाओं की भी है? तीन तलाक के मुद्दे पर विपक्षी पार्टियां मुस्लिम बहनों-बेटियों के साथ अन्याय कर रही हैं। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने कहा कि जो कभी एक दूसरे को देखना पसंद नहीं करते थे, वो अब एक साथ आ गए हैं। अपने स्वार्थ के लिए ये सभी परिवारवादी पार्टियां आपके विकास को रोकने पर तुले हुए हैं।

मोदी ने कहा, ”मैंने अखबार में पढ़ा, कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष ने ये कहा कि कांग्रेस मुस्लिमों की पार्टी है। पिछले दो दिन से इस पर चर्चा चल रही है, मुझे इस पर आशचर्य नहीं है। क्योंकि स्वंय पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा था कि देश के प्राकृतिक संसाधनों पर सबसे पहला अधिकार मुस्लिमों का है। मैं कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष से पूछना चाहता हूं कि कांग्रेस पार्टी सिर्फ मुस्लिम पुरुषों की पार्टी है या महिलाओं की भी है? क्या मुस्लिम महिलाओं की इज्जत, सम्मानऔर हक के लिए कोई जगह है क्या? संसद में कानून रोक कर बैठ जाते हैं, संसद चलने नहीं देते हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा, ”मोदी को हटाने के लिए दिन रात एक करने वाली परिवारवादी पार्टियों को मैं कहना चाहता हूं कि अभी संसद शुरू होने में चार पांच दिन बाकी हैं।. ये लोग तीन तलाक और हलाला से पीड़ित महिलाओं से मिलकर आएं फिर अपनी बात बताएं। 21 वीं सदी में भी 18 वीं सदी की बातें करने वाले मोदी को हटाने का नारा दे सकते हैं लेकिन देश का भला नहीं कर सकते।” उन्होंने कहा, ”जब बीजेपी सरकार ने संसद में कानून लाकर मुस्लिम बहनों को अधिकार देने की कोशिश तो उसमें भी रोड़े अटकाने का काम किया। ये चाहते हैं कि तीन तलाक होता रहे, मुस्लिम बहनों का जीवन नर्क होता रहे। मैं इन दलों को समझाकर उनको साथ लाने की कोशिश करूंगा।”

भाषण के दौरान मोदी ने कहा कि “इन सारे दलों की पोल तीन तलाक पर इनके रवैये ने खोल दी है। एक तरफ जहां केंद्र सरकार महिलाओं के जीवन को आसान बनाने के लिए प्रयास कर रही है, वहीं दूसरी तरफ ये सभी दल विशेषकर मुस्लिम बहन-बेटियों के जीवन को और संकट में डालने का काम कर रहे हैं। दुनिया के इस्लामिक राष्ट्रों में भी तीन तलाक पर रोक लगी है।” उन्होंने कहा, ”इन दलों ने जनता और गरीब का भला नहीं अपना और अपने परिवार के सदस्यों का भला किया है। वोट गरीब, दलित, पिछड़ों से मांगे और इनके नाम पर सरकार बनाकर अपनी तिजोरियां भरीं और कुछ नहीं किया।“

प्रधानमंत्री मोदी ने आज आजमगढ़ में 340 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की आधारशिला रखी। यह सड़क राजधानी लखनऊ सहित बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, फैजाबाद, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर जैसे पूर्वी उत्तर प्रदेश के महत्वपूर्ण और ऐतिहासिक शहरों को जोड़ेगी। जब यह एक्सप्रेसवे तैयार हो जाएगा तब दिल्ली एक्सप्रेसवे के जरिए पश्चिम में नोएडा से लेकर पूरब में गाजीपुर तक के उत्तर प्रदेश के सभी प्रमुख शहरों से जुड़ जाएगी।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad