ताज़ा खबर :
prev next

सबसे बड़ी IT रेड – कंस्‍ट्रक्‍शन कंपनी के दफ्तरों पर छापेमारी में मिले 163 करोड़ कैश और 100 KG गोल्‍ड

आयकर विभाग ने तमिलनाडु में राजमार्ग निर्माण के कार्य में लगी एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के दफ्तरों पर छापा मारकर 163 करोड़ रुपए नकद और 100 किलोग्राम सोना जब्त किया है। आयकर सूत्रों ने बताया कि सोमवार को यह छापेमारी एसपीके ग्रुप के दफ्तरों पर की गई। यह कंपनी तमिलनाडु के एक सड़क ठेकेदार नागराजन सेय्यदुरई की है। नागराजन सेय्यदुरई की चेन्‍नई और मदुरई में कई कंस्‍ट्रक्‍शन कंपनियां हैं। वर्तमान में उसकी कंपनी मदुरई से तिरुमंगलम के बीच फोर लेन सड़क बना रही है।

नागराजन के राज्य के मुख्‍यमंत्री ई पलानीस्‍वामी समेत सत्ताधारी एआईएडीएमके के कई नेताओं से करीबी संबंध बताए जाते हैं। आयकर विभाग ने सोमवार सुबह साढ़े 6 बजे ‘ऑपरेशन पार्किंग मनी’ नाम से यह ऑपरेशन शुरू किया। जिसके तहत कंपनी के चेन्नई में 17, अरुप्पुकोट्टाई में 4 और कोटपाडी में 1 परिसर सहित 22 परिसरों में यह छापेमारी की जा रही है।

रेड से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘अभी तक लगभग 163 करोड़ रुपए नकद जब्त किए गए हैं, जिसके बिना हिसाब का होने का संदेह है। इसके साथ ही करीब 100 किलोग्राम सोने के आभूषण भी जब्त किए गए हैं। छापेमारी अभी भी जारी है और यह आंकड़ा ऊपर जा सकता है।’

यह ऑपरेशन आयकर विभाग की चेन्नई जांच टीम चला रही है। अधिकारी ने बताया कि कैश ट्रैवल बैग में भरकर पार्किंग में रखी कारों में रखे गए थे। उन्होंने कहा कि विभाग को पैसों के असामान्य लेन-देन की सूचना मिली थी जिसके बाद कर चोरी के संदेह में यह छापेमारी की गई।

उन्होंने कहा कि, जब्त सारा कैश बाहर खड़ी कारों में बड़े बैग में रखी गई थी। अभी तक दर्जनों सोने के बिस्कुट बरामद किए गए हैं। छापेमारी एक दिन और यानी मंगलवार को भी जारी रहने की उम्मीद है। आयकर अधिकारियों ने इसे देश में डाली गई इनकम टैक्स रेड में अब की गई सबसे बड़ी जब्ती बताया।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Subscribe to our News Channel