ताज़ा खबर :
prev next

सड़क पर नियमों की धज्जियां उड़ा रहे ऑटो चालकों पर भांजीं लाठियां

गाज़ियाबाद में अवैध वसूली के विरोध में मंगलवार को आटो चालक संघ ने घंटाघर रामलीला मैदान से रैली निकाली। आटो चालकों ने कलेक्ट्रेट परिसर के बाहर रोड पर वाहन खड़ा कर दिया और परिसर में घुसने लगे। इससे सड़क पर अराजकता की स्थिति उत्पन्न हो गई। यातायात व्यवस्था को बिगड़ते देख मौजूद पुलिस बल ने लाठियां भांजकर चालकों को खदेड़ा। इस दौरान आसपास अफरा-तफरी मच गई। पुलिस ने अभद्रता कर रहे कई चालकों को हिरासत में ले लिया।

आटो चालकों में मची भगदड़ के बाद रोड पर जाम लग गया। यातायात पुलिस ने किसी तरह रोड को जाम मुक्त कराया। आटो चालक संघ का कहना है कि उनका पुलिस उत्पीड़न कर रही है। अवैध वसूली के चलते परेशान हैं। दिल्ली के आटो का यूपी में प्रवेश वर्जित किया जाए। दिल्ली के आटो बिना परमिट के लोनी और ट्रांस ¨हडन में दौड़ रहे हैं। इससे उनकी रोजी-रोटी पर संकट हो गया है। शहर के टी प्वाइंट और चौराहों पर आटो स्टैंड बनाए जाएं। शहर के सभी भीड़ वाले रास्ते से अतिक्रमण हटवाया जाए। जिन गाड़ियों की फिटनेस नहीं है उनपर लेट पेनाल्टी न लगाई जाए। भीड़ वाले रास्ते पर अवैध कट बंद कर यू-टर्न बनाया जाए। इन मांगों के साथ ऑटो चालक संघ के बैनर तले प्रदर्शन किया।

एसएचओ, कविनगर प्रदीप कुमार त्रिपाठी ने बताया कि आटो रैली लेकर आटो चालक कलेक्ट्रेट परिसर में जबरन प्रवेश कर रहे थे। इससे सड़क पर जाम लग गया और यातायात अराजकता की स्थिति उत्पन्न हो गई। अराजकता फैला रहे चालकों पर हल्का बल प्रयोग कर उन्हें खदेड़ा गया। कई चालकों को हिरासत में लिया गया था लेकिन गलती मानने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया। किसी को भी सड़क पर जाम लगाने का हक नहीं है।