ताज़ा खबर :
prev next

पीएम मोदी लखनऊ से करेंगे 900 फ्लैटों का शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 जुलाई को लखनऊ से जिले के 900 फ्लैटों का एक साथ शिलान्यास करेंगे। एक साल के भीतर यह प्रॉजेक्ट बनकर तैयार हो जाएंगे। इसके अलावा एक ऐसे उद्योग का शिलान्यास किया जाएगा, जो प्रदेश का पहला ऑटोमैटिक फेयर कलेक्शन सिस्टम मशीन बनाने का प्लांट होगा।

लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में होने वाले कार्यक्रम में प्रदेश के इन्वेस्टर्स समिट में चयनित हुए सभी प्रॉजेक्ट का एक साथ शिलान्यास किया जाएगा। इसमें जिले के चार प्रॉजेक्ट को चुना गया है। जिन लोगों के प्रॉजेक्ट को चुना गया है उन्हें इन्वेस्टर्स समिट के कोआर्डिनेटर अनूप चंद्र पांडेय की तरफ से पत्र भेजा गया है।

पारस डेवलपर्स कंर्सोसियम के एमडी पारस जैन बताते हैं कि यह हमारे लिए खुशी की बात है कि इनवेस्टर्स समिट में हमारे प्रॉजेक्ट को चुना गया है। प्रधानमंत्री प्रॉजेक्ट का शिलान्यास 29 जुलाई को करेंगे। उन्होंने बताया कि राजनगर एक्सटेंशन में 410 फ्लैट बनाने का प्रॉजेक्ट है, जिसे निश्चित समय के भीतर ही पूरा किया जाएगा। मालूम हो कि पहले इन प्रॉजेक्टों का शिलान्यास सीएम को करना था लेकिन अचानक प्रोग्राम चेंज होने के चलते पीएम नरेंद्र मोदी से शिलान्यास करवाया जा रहा है।

जिले में बनेगी एएफसीएस मशीन

इनवेस्टर्स समिट में जिले के माइक्रो एंड स्माल मीडियम इंटरप्राइजेज के तहत एक प्रॉजेक्ट चयनित हुआ है। इसमें ऑटोमैटिक फेयर कलेक्शन सिस्टम मशीन बनाने का प्लांट लगाया जाएगा। बुलंदशहर इंडस्ट्रियल एरिया के उद्योगपति संजीव सचदेव बताते हैं कि इस मशीन को मेट्रो, बीआरटीएस (बस रैपिड ट्रांजिट सिस्टम) और एयरपोर्ट पर लगाया जाता है। यह ऑटोमैटिक फेयर कलेक्शन का काम करती है। प्लांट लगाए जाने का काम शुरू किया जा चुका है। हम भूमि पूजन के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

उनका दावा है कि गाजियाबाद में पहली बार इस मशीन को बनाए जाने का प्लांट लगाया जा रहा है। इसमें बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार मिलेगा। अभी तक इन मशीनों को बाहर से मंगाकर यहां पर एसेंबल किया जाता था। लेकिन अब प्लांट में ही इसका निर्माण किया जाएगा। बीआरटीसी देश के छह शहरों (अहमदाबाद, सूरत, राजकोट, इंदौर, अमृतसर और रायपुर) में चल रहा है। इसके अलावा इलेक्ट्रानिक ट्रांसफॉर्मर बनाए जाने के एक उद्योग को भी भूमि पूजन में शामिल किया गया है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Subscribe to our News Channel