ताज़ा खबर :
prev next

जन औषधि केंद्र पर ड्रग डिपार्टमेंट का छापा, 6 दवाइयों के लिए सैंपल

गाज़ियाबाद के जिला एमएमजी हॉस्पिटल में हाल ही में शुरू हुए जन औषधि केंद्र में गुरुवार को ड्रग डिपार्टमेंट की टीम ने छापा मारा। छापे के दौरान हॉस्पिटल परिसर में संचालित जन औषधि केंद्र में कई प्रकार की खामियां मिलीं। कार्रवाई के दौरान जन औषधि केंद्र से 6 दवाइयों के सैंपल भी लिए गए। ड्रग इंस्पेक्टर ने बताया कि जन औषधि केंद्र पर दवाइयों के सेल्स के लिए नियुक्त फार्मासिस्ट मौके से गायब मिला।

डिस्ट्रिक्ट ड्रग डिपार्टमेंट के सीनियर इंस्पेक्टर जुनाब अली ने बताया कि जन औषधि केंद्र के खिलाफ जिले से जुड़े राज्यमंत्री के प्रतिनिधि ने हाल ही में शिकायत की थी कि एमएमजी हॉस्पिटल परिसर में संचालित जन औषधि केंद्र में मार्केट से खरीदकर दवाइयां बेची जा रही हैं। शिकायतकर्ता ने कहा था कि ग्राहकों को बिल भी नहीं दिए जा रहे हैं। इसके बाद शिकायत के आधार पर गुरुवार को हॉस्पिटल में संचालित जन औषधि केंद्र पर छापा मारा गया।

जन औषधि केंद्र पर छापेमारी के दौरान ड्रग विभाग की टीम ने एक्टिन स्टार जेल (क्रीम) और अनवांटेड 72 (टैबलेट) के बिक्री पर फिलहाल रोक लगा दी है। इन दवाइयों के क्रय-विक्रय अभिलेख प्रस्तुत नहीं करने के कारण इनकी बिक्री पर रोक लगाई गई है। ड्रग डिपार्टमेंट की टीम ने जन औषधि केंद्र से छापेमारी की कार्रवाई के दौरान कुल 6 दवाओं के सैंपल भी लिए हैं। इस मामले में जन औषधि केंद्र के संचालक एनजीओ को नोटिस भेजा गया है।