ताज़ा खबर :
prev next

छात्रा की बरामदगी की मांग को लेकर लोगों ने थाना घेरा

गाज़ियाबाद के मोदीनगर में स्थानीय टीआरएम स्कूल से लापता हुई 9वीं कक्षा की छात्रा की बरामदगी की मांग को लेकर बृहस्पतिवार शाम को सैकड़ों लोगों ने थाने का घेराव कर हंगामा किया। एसएचओ के अलावा मौके पर विधायक डा. मंजू शिवाच पहुंची और लोगों को कार्रवाई का भरोसा दिलाकर किसी तरह स्थिति को नियंत्रण किया।

बता दें कि बस अड्डे के निकट स्थित टीआरएम स्कूल से 9वीं कक्षा की छात्रा मंगलवार को लापता हो गई थी। परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर अनजान महिला के साथ छात्रा को भेजने का आरोप लगाया था। पूछने पर महिला ने स्कूल स्टाफ से खुद को छात्रा की मां बताया था। इस मामले में परिजनों ने गोविंदपुरी निवासी संजना शर्मा, उसके पति संदीप, उसके बेटे पार्थव समेत पांच के खिलाफ अपहरण समेत अन्य गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। तभी से परिजन छात्रा की सकुशल बरामदगी की मांग करते आ रहे हैं।

बुधवार को परिजनों ने स्कूल व थाने में हंगामा किया था। बृहस्पतिवार शाम को सैकड़ों की संख्या में लोग थाने पहुंचे और पुलिस पर लापरवाही बरतने आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। उनका कहना था कि पुलिस तीन दिन बाद भी छात्रा को बरामद नहीं कर पाई है। उनका कहना था कि जो महिला छात्रा को स्कूल से लेकर आई है, वह लड़कियों की तस्करी करती है। नासमझ लड़कियों को अपने जाल में फंसाकर उनको मोटे रुपयों में हरियाणा और पंजाब में बेचती है। महिला के अब से पहले ऐसे अनेक मामले सामने आ चुके हैं। हंगामे की सूचना पाकर एसएचओ गजेंद्रपाल सिंह मौके पर पहुंचे। एसएचओ ने लोगों को बताया कि मामले में नामजद संजना को गिरफ्तार कर लिया गया है। लगातार घटना पर पुलिस काम कर रही है। इस पर लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया।

लोग छात्रा की बरामदगी व आरोपित बाप बेटे को भी गिरफ्तार करने की मांग पर अड़ गए। इसकी सूचना पाकर विधायक डा. मंजू शिवाच भी थाने पहुंची। उन्होंने एसएचओ से मामले की प्रगति के बारे में पूछा तथा लोगों को जल्द से जल्द छात्रा के बरामद कराने का आश्वासन दिया। एसएचओ और विधायक के साझा प्रयास से किसी तरह स्थिति नियंत्रण में हो सकी। लोगों ने चेतावनी दी कि यदि अगले 24 घंटे में पुलिस छात्रा को सकुशल बरामद करके सभी आरोपितों को नहीं पकड़ती है तो वे उग्र आंदोलन करेंगे। इस बारे में एसएचओ गजेंद्रपाल सिंह ने बताया कि छात्रा को जल्द सकुशल बरामद किया जाएगा। पुलिस को घटना से जुड़े महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे हैं।

बता दें कि पिछले एक साल में मोदीनगर से 50 से भी अधिक नाबालिग लड़की लापता हो चुकी हैं, जिनमें से तीन की हत्या कर दी गई और शव कई कई दिन बाद खेतों से बरामद हो सके।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Subscribe to our News Channel