ताज़ा खबर :
prev next

अवैध निर्माण पर कार्रवाई के लिए बनाई तीन कमेटी

गाज़ियाबाद विकास प्राधिकरण ने अवैध निर्माण पर कार्रवाई के लिए तीन अधिकारियों की कमेटी बनाई है। तीनों को चिह्नित कर क्षेत्र में कार्रवाई करने की जिम्मेदारी दी गई है। कार्रवाई से पहले वहां की फोटोग्राफी शुरू करा दी गई है।

इमारत गिरने का हादसा ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में जरूर हुआ है। उससे जीडीए अधिकारियों का दिल भी दहला हुआ है। उस घटना के बाद अधिकारियों के माथे पर अवैध निर्माण को लेकर चिंता की लकीरें दिखने लगी है। इस हादसे का संज्ञान लेते हुए जीडीए उपाध्यक्ष रितु माहेश्वरी ने तीन कमेटी बनाई हैं। जीडीए ओएसडी वीके सिंह, एसडीएम सदर प्रशांत तिवारी और एसीएम की अध्यक्षता में कमेटी बनाई गई है। इन्हें डूब क्षेत्र यानी हिंडन किनारे, सदरपुर, रईसपुर, गोविन्दपुरम, हरसांव और महारौली क्षेत्र में बने अवैध निर्माण पर कार्रवाई करने की जिम्मेदारी दी गई है। जिम्मेदारी देने के साथ ही इन इलाकों की फोटोग्राफी भी शुरू कर दी गई है। सोमवार से तीन कमेटी अपना कार्य शुरू कर देंगी। प्रवर्तन की टीम करेंगी सहयोग

इस कार्य में जीडीए के सभी प्रवर्तन जोन की टीम सहयोग करेगी। सभी प्रवर्तन जोन प्रभारियों को पहले से उपाध्यक्ष ने अपने-अपने क्षेत्र में निर्माणाधीन बहुमंजिला इमारतों को चिह्नित कर रिपोर्ट तलब की है, जो सोमवार को पेश करनी है। उसके बाद अन्य अवैध निर्माणों की सूची देनी है।जीडीए उपाध्यक्ष रितु माहेश्वरी कुछ क्षेत्रों के लिए तीन अधिकारियों की अध्यक्षता में अलग-अलग कमेटी बनाई गई हैं। वह उन क्षेत्रों में अवैध निर्माण पर कार्रवाई करेंगे।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad