ताज़ा खबर :
prev next

मेरठ में बड़ा हादसा टला : बस डूबी, 28 बच्चे सकुशल बचाए गए

शुक्रवार को मेरठ में भारी बारिश के दौरान एक बड़ा हादसा होते होते बच गया। इस हादसे में स्कूल जा रहे  28 बच्चों ने मौत को बेहद करीब से देखा। जलभराव की वजह से रेलवे अंडरपास में कई फिट पानी भरने से एक स्कूल की बस उसमें फंस कर डूबने लगी। पूरी बस में पानी भरने लगा और बच्चे चीखने लगे। स्थिति लगातार बिगड़ रही थी। इस दौरान बिगड़ते देख बस स्टाफ, बच्चों और ग्रामीणों की सांसें करीब 30 मिनट अटकी रहीं लेकिन ड्राइवर सुरेंद्र और ग्रामीण सरताज ने बहादुरी दिखाते हुए बच्चों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया। हालत का अंदाज़ा इसी से लगाया जा सकता है की बस के छत ही बाहर नज़र आ रही थी।

इन दिनों मानसून की वजह से लगातार बारिश का सिलसिला जारी है। कुछ जगहों पर सड़कें तालाब में तब्दील हो गईं हैं। वाहन चालकों को अंदाजा लगाकर ड्राइविंग करनी पड़ रही है।

बारिश के पानी में स्कूली बस लगभग समा गई। जो बस डूबी वह एनकेबीआर स्कूल फफूंडा की थी। छुट्टी के बाद 28 बच्चे घर जा रहे थे। रास्ते में आने वाले रेलवे अंडरपास में भारी बारिश से काफी पानी भरा था। ज्यादा पानी भरा देख ड्राइवर सुरेंद्र ने धीरे-धीरे बस निकालने की कोशिश की लेकिन हालात ऐसे हो गए की पानी बढ़ता गया। देखते ही देखते बस में शीशों तक पानी भर गया और बस डूबने लगी।

इसी बीच जिस समय बच्चों को निकाला जा रहा था उसी वक्त ट्रेन आ गई। लोग किसी हादसे की आशंका से सहम गए। जानकारों का कहना है कि गनीमत रही कि सभी बच्चे 11 से 15 साल के बीच के थे। बच्चों ने खुद को निकलने और दुसरे बच्चों को भी निकालने में सहयोग किया स्थानीय लोंगो का कहना है की बच्चे अगर बहुत छोटे होते तो    तो हादसा भयानक रूप ले सकता था।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad