ताज़ा खबर :
prev next

दहेज लोभियों की भेंट चढ़ी विवाहिता, गला घोंटकर की हत्या

गाज़ियाबाद के साहिबाबाद, लाजपत नगर में एक विवाहिता को दहेज़ के लालच में ससुरालियों ने मौत के घाट उतार दिया। मृतिका शालिनी पुत्री स्वर्गीय ओमप्रकाश सिंह की शादी उसके चाचा सतेन्द्र शर्मा ने बड़ी ही धूम धाम से की थी। शादी के अभी कुछ वर्ष भी पूरे नहीं हुए कि ससुरालियों ने विवाहिता को अधिक दहेज़ की मांग को लेकर डराना-धमकाना शुरू कर दिया।

देखते ही देखते ससुरालियों का गुस्सा और लालच बढ़ता ही गया जिसमें विवाहिता के पति की भी मुख्य भूमिका थी। वह आये दिन शालिनी को मारता-पिटता था। शालिनी की शादी सोनू शर्मा पुत्र विनोद शमा निवासी डूडाहेड़ा विजयनगर से 1 फरवरी 2017 को हुई थी।

अंत में दहेज़ की मांग पूरी न होने पर 8 जुलाई 2018 को ससुरालियों ने मिलकर शालिनी की हत्या कर दी। इसके बाद शालिनी के मायके फोन करके उसकी तबियत खराब होने तथा पेट में दर्द होने की बात कही और यह भी कहा कि, हमने उसे सर्वोदय अस्पताल में भर्ती कराया है जहाँ डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

यह खबर सुनते मृतिका के परिजन आनन-फानन में उसके ससुराल दुडाहेडा पहुंचे। बेटी का शव देखकर परिजनों के पैरों तलें जमीन खिसक गई। मृतिका के गले पर काले निशान थे, जिससे यह साफ़ पता चल रहा था कि उसकी गला घोंटकर हत्या की गई है।

शालिनी के परिजनों ने दहेजलोभियों के खिलाफ दहेज़ के लालच में विवाहिता की हत्या करने का आरोप लगाते हुए थाना विजयनगर में रिपोर्ट दर्ज कराई है। लेकिन पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अभी तक कोई क़ानूनी कार्यवाही नहीं की। इससे नाराज होकर मृतिका के परिजनों ने थाने पर हंगामा किया।

पीड़ितों का कहना है कि शादी के बाद से ही ससुराल वाले दहेज़ की मांग करने के लिए परेशान करते थे। शालिनी ने इसकी सूचना अपने घर वालों को दी थी। पीड़ित परिजनों ने आरोपियों के खिलाफ एसएसपी से शिकायत कर उचित कार्यवाही करने की मांग की है। वहीं मृतिका की बहने रो-रो कर बड़ी बहन के न्याय की गुहार लगा रही है।

सिटिजन रिपोर्टर : पारितोष कुमार

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Subscribe to our News Channel