ताज़ा खबर :
prev next

मेडिकल कॉलेज में प्रवेश के नाम पर करोड़ों की ठगी, दो गिरफ्तार

एसटीएफ नोएडा और लिंक रोड थाने की पुलिस ने एक ऐसे गिरोह को के दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। जो सरकारी मेडिकल कॉलेज में प्रवेश दिलाने के नाम पर 92 लोगों से सवा करोड़ ठग चुके थे। पकडे गये ठगों के 23 मोबाइल समेत कागजात बरामद हुए है। अन्य तीन साथी फरार है।

एसटीएफ को मेडिकल कॉलेज में प्रवेश दिलाने के नाम पर फर्जीवाड़े की शिकायत मिल रही थी। जिसके बाद टीम ने शुक्रवार को लिंक रोड स्थित पैसेफिक बिजनेस पार्क के दफ्तर में छापा मारकर दो आरोपीयों हमीरपुर निवासी आशीष कुमार व महोबा निवासी सुधीर सिंह को गिरफ्तार किया। जाँच में पता चला कि प्रवेश के नाम पर पैसा लिया जाता था। एडवांस के नाम पर पच्चास हजार लिए जाते थे। लोगों के आर्थिक स्थिति देखकर पैसा मांगा जाता था।

गिरोह का सरगना कोई गुप्ता नाम का व्यक्ति है, जिसका पूरा नाम किसी को भी नहीं पता है। दो अन्य आरोपियों की पहचान नीरज त्रिपाठी और दीपक के रूप में हुई है। एसटीएफ ने आरोपियों के पास से 23 मोबाइल फोन, तीन लैंडलाइन फोन, तीन डायरी 270 फॉर्म, नीट में सफल 1280 विद्यार्थियों की सूची, एक रजिस्टर तीन मोहर, दो फर्जीआधार कार्ड , मेडिकल काउंसलिंग ऑफ़ इण्डिया के दो ब्रोशर,चार बैंक ड्राफ्ट, तीस हजार रूपए नगद, पांच आइडिया के सिम आदि बरामद हुए है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad