ताज़ा खबर :
prev next

शर्मनाक – पिता ने 68 हजार के लालच में अधेड़ से करा दी 11 साल की बेटी की शादी

ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर कोतवाली एरिया के साइट-बी में रहने वाले एक व्यक्ति ने 68 हजार रुपये के लालच में अपनी 11 साल की मासूम बेटी की 35 साल के युवक से शादी करा दी। दो माह तक बच्ची को ससुराल से वापस घर नहीं भेजा गया। उसकी मां की बात कराना तक बंद कर दिया जिस पर बच्ची की मां ने मुख्यमंत्री जन सुनवाई पोर्टल पर मामले की शिकायत कर दी। इसके बाद सूरजपुर पुलिस ने रविवार रात बच्ची को बुलंदशहर स्थित ससुराल से बरामद कर उसकी मां के सुपुर्द कर दिया। साथ ही मां की तहरीर पर पिता समेत बच्ची के पति और बिचौलिये के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

 रबूपुरा थाने के निलोनी मिर्जापुर गांव निवासी एक परिवार सूरजपुर कोतवाली एरिया के साइट-बी स्थित निक्को मोड़ पर रहता है। परिवार की महिला ने मुख्यमंत्री जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत की थी जिसमें उसने आरोप लगाया था कि उसके पति ने कुछ पैसों के लालच में बीती 11 मई को 11 साल की बेटी की शादी बुलंदशहर के ओलीना निवासी देवेंद्र से कर दी थी। ओलीना का ही रहने वाला विनोद इसमें बिचौलिया था।

महिला का आरोप है कि शादी के दौरान उसने अपनी मासूम बच्ची का बाल विवाह किए जाने का विरोध किया गया था जिस पर बिचौलिए और बेटी के ससुरालवालों ने वादा किया था कि वे गौना बेटी के बालिग होने पर ही करेंगे, लेकिन ससुराल पक्ष के लोगों ने दो माह तक भी उसकी बेटी को वापस नहीं भेजा। सूरजपुर कोतवाली प्रभारी मनोज पंत ने बताया कि महिला की शिकायत पर उसके पति, बिचौलिए और बेटी के पति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले में मैजिस्ट्रेट के समक्ष बयान दर्ज कर आगे की कार्रवाई करेगी।