ताज़ा खबर :
prev next

पौधरोपण कर मनाई ‘गो ग्रीन प्रॉजेक्ट’ की रजत जयंती

पर्यावरण के प्रति जागरूकता लाने एवं उसके सरंक्षण हेतु सिल्वर लाइन प्रेस्टीज स्कूल द्वारा 25 साल पहले शुरू किये गए ‘गो ग्रीन प्रोजेक्ट’ की रजत जयती के मौके पर विद्यालय के प्रांगण में रोटेरी गाज़ियाबाद सेंट्रल तथा सिल्वर लाइन प्रेस्टीज स्कूल इंटरैक्ट क्लब की ओर से ‘ग्रीन डे’ मनाया गया। इस अवसर पर ‘पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के चेयरमैन सुभाश जैन तथा डायरेक्टर डाॅ. माला कपूर ने किया। गौरतलब हो कि, विद्यालय के चेयरमैन सुभाश जैन हाल ही में रोटरी इन्टरनैशनल डिस्ट्रिक 3012 गर्वनर चुने गए है। सन् 1986 से वे रोटेरियन के रूप में समाज के उत्थान में उनके अभूतपूर्व योगदान के लिए उन्हें अनेक पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है।

इस अवसर पर सांस्कृति कार्यक्रमों के माध्यम से विद्यार्थियों द्वारा पर्यावरण को समर्पित समूहगान ‘मिलजुलकर हम वृक्ष लगाएँ’ प्रस्तुत किया गया। सीनियर छात्राओं द्वारा जीवन की रक्षा के लिए जल के महत्व को बताते हुए ‘बहने दे बहने दे’ गीत पर नृत्य प्रस्तुत किया गया। जिसने सबको मंत्रमुग्ध कर दिया। सांस्कृतिक कार्यक्रम के अंत में विद्यालय की डायरेक्टर प्रिंसिपल डाॅ. माला कपूर द्वारा ‘हरित गान’ प्रस्तुत किया गया।

इस अवसर पर विद्यालय के चेयरमैन तथा डायरेक्टर द्वारा विद्यालय में वर्चुअल रियलिटी लैब का उद्घाटन किया गया। इसमें साॅफ्टवेयर के उपयोग से काल्पनिक वातावरण को जीवंत बना देने की तकनीक है। इस तकनीक के माध्यम से काल्पनिक अनुभव द्वारा विषयों को सहजयने की क्षमता का विकास होगा। इसके साथ ही विद्यार्थियों के लिए ‘आॅनलाइन शतरंज’ सीखने की सुविधा का भी आरंभ किया गया, जिससे छात्रों में एकाग्रता विकास होगा। साथ ही एक नवीनतम डिजिटल साॅफ्टवेयर ‘टेब किड्स’ की सुविधा भी प्राइमरी के विद्यार्थियों के लिए आंरभ की गई।

इस अवसर पर रोटरी क्लब गाजियाबाद सेंट्रल की प्रेसीडेंटरीना अग्रवाल ने ‘गो ग्रीन प्रोजेक्ट’ के 25 वर्ष पूरे होने पर बधाई देते हुए कार्यक्रम की प्रशंसा की तथा छात्रों को पर्यावरण के प्रति अपने उत्तरदायित्व निभाने के लिए प्रेरित किया। विद्यालय के चेयरमैन सुभाश जैन ने बच्चों को ‘रोटेरी’ व ‘इंटरेक्ट क्लब’ के सामाजिक कार्यो में योगदान के बार में जानकारी दी।

इस दौरान पुस्तकों पर ‘प्लास्टिक कवर’ पर रोक की घोषणा भी  की गई, जिसे अगले सत्र से लागू किया जाएगा। चेयरमैन तथा बबीता जैन द्वारा इंटरैक्ट क्लव के नए सदस्यों को बैज प्रदान किए गए। जैडआईआर विदुशी सिंघानिया ने इंटरैक्ट क्लब के नए सदस्यों को निष्ठापूर्वक कार्य करने की शपथ दिलाई। विद्यालय की कैप्टन प्रिया रघुवंशी ने सभी छात्रों को पर्यावरण संरक्षण की शपथ दिलाई।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Subscribe to our News Channel