ताज़ा खबर :
prev next

नोएडा – पूर्व विधायक विमला बाथम बनीं राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष

उत्तर प्रदेश सरकार ने अब भाजपा के कार्यकर्ताओं के समायोजन पर काम शुरू कर दिया है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह के पुत्र पंकज सिंह के लिए अपनी सीट छोड़ने वाली नोएडा की पूर्व विधायक विमला बाथम को राज्य महिला आयोग का अध्यक्ष बनाया गया है।

इनके अलावा आयोग में और 21 नए सदस्यों की भी नियुक्ति की गई है। मुरादाबाद के विशेष गुप्ता को राज्य बाल संरक्षण अधिकार आयोग का अध्यक्ष बनाया है। लखनऊ की सुषमा सिंह और गोरखपुर की अंजू चौधरी को राज्य महिला आयोग का उपाध्यक्ष बनाया गया है। वाराणसी की मीना चौबे, मेरठ की राखी त्यागी, बिजनौर की अवनी सिंह, आगरा की निर्मला दीक्षित व रामसखी कठेरिया, अलीगढ़ की मीना कुमारी, झांसी की कंचन जायसवाल, बांदा की प्रभा गुप्ता, कानपुर की पूनम कपूर, लखनऊ की रश्मि जायसवाल, शशिबाला भारती, मनोरमा शुक्ला, कुमुद श्रीवास्तव और सुनीता बंसल, इलाहाबाद की ऊषारानी गौतम, अनीता सचान और अनामिका चौधरी, सुलतानपुर की सुमन सिंह, जौनपुर की शशि मौर्या, आजमगढ़ की संगीता तिवारी, गोरखपुर की निर्मला द्विवेदी को सदस्य बनाया गया है।

इन सभी का कार्यकाल एक साल का होगा। इसके अलावा मौजूदा सदस्यों शामली की प्रियंवदा तोमर, इलाहाबाद की अनीता सिंह, फिरोजाबाद की सुमन चतुर्वेदी और बस्ती की इन्द्रवास सिंह का कार्यकाल एक साल के लिए बढ़ा दिया गया है।

लखनऊ की डा. शुचिता चतुर्वेदी, वाराणसी के डा. राजीव कुमार श्रीवास्तव, आगरा की डा. साक्षी बैजल, लखीमपुर की प्रीति वर्मा, आगरा की बेबी रानी मौर्य और इलाहाबाद की नीता साहू को सदस्य बनाया गया है। इन सभी का कार्यकाल तीन साल या राज्य सरकार की मर्जी तक होगा।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Subscribe to our News Channel