ताज़ा खबर :
prev next

बहुमंजिला इमारतों में लिफ्ट लगाने के लिए गाज़ियाबाद प्राधिकरण बनाएगा नियम

गाज़ियाबाद में बहुमंजिला इमारतों में लगातार लिफ्ट से जुड़े हादसे हो रहे हैं। इसे देखते हुए प्रदेश में हाईराइज बिल्डिंग में लिफ्ट लगाने को लेकर नियम बनाए जाएंगे। शासन ने जीडीए को इसकी जिम्मेदारी सौंपी है।

जीडीए वीसी रितु माहेश्वरी ने बताया कि, पिछले दिनों शासन स्तर पर प्रदेश के सभी प्राधिकरणों की मासिक समीक्षा बैठक हुई थी। इसी में गाजियाबाद प्राधिकरण को नियम बनाने का जिम्मा सौंपा गया। समीक्षा बैठक के मिनट्स मंगलवार को अथॉरिटी पहुंचे हैं। आवास बंधु को नियमों का प्रस्ताव बनाकर एक हफ्ते में रिपोर्ट देनी है। काम शुरू कर दिया गया है। चीफ आर्किटेक्ट टाउन प्लानर इश्तियाक अहमद को जिम्मेदारी दी गई है। वह दूसरे राज्यों में लिफ्ट लगाए जाने के नियमों का अध्ययन कर रिपोर्ट तैयार करेंगे।

फेडरेशन ऑफ अपार्टमेंट ओनर असोसिएशन के प्रेजिडेंट आलोक कुमार का कहना है कि लिफ्ट एंड एलिवेशन ऐक्ट को यूपी में लागू नहीं किया गया है। इसे लेकर हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर की थी। अदालत ने शासन को आदेश दिया था कि यह ऐक्ट बहुत जरूरी है, इसलिए इसे लागू किया जाना चाहिए। वहीं, आरडब्ल्यूए फेडरेशन गाजियाबाद के महासचिव और राजनगर एक्सटेंशन फेडरेशन के पूर्व अध्यक्ष प्रमोद धनकड़ ने बताया कि उन लोगों ने दो साल पहले लिफ्ट से जुड़ी समस्याओं को लेकर जीडीए को पत्र लिखा था। तब अधिकारियों ने बताया था कि इस बारे में कोई नियम नहीं है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Subscribe to our News Channel