ताज़ा खबर :
prev next

कर्नाटक सिखाएगा राष्ट्रगान, 15 अगस्त से अभियान शुरु

कर्नाटक में सही तरीके से राष्ट्रगान गाना सिखाने के लिए 15 अगस्त से जागरूकता अभियान शुरू किया जाएगा। जिसके तहत कर्नाटक के लोगों को इंदिरा फाउंडेशन एवं राष्ट्रगीत जागृति अभियान समिति त्रुटि रहित राष्ट्रगान गाने का तरीका सिखाएगी।

स्वतंत्रता दिवस से शुरू होने वाले इस अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम की अगुवाई कर्नाटक के पूर्व लोकायुक्त और उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश संतोष हेगड़े करेंगे। इस अवसर पर विशेष रूप से तैयार किया गया राष्ट्रगान रथ विधानसभा क्षेत्र टी दशारहल्ली में करीब 40 किलोमीटर की दूरी तय करेगा।

जिस पर बैठे मशहूर गायक, लोक कलाकार व स्वयंसेवक लोगों को जागरूक करेंगे। इस दौरान राष्ट्रगान रथ अधिक आबादी वाले 72 महत्वपूर्ण स्थानों पर रुकेगा। जहां लोक कलाकरों व स्वंसेवकों आदि द्वारा लोगों को राष्ट्रगान के प्रति न केवल जागरूक किया जाएगा, बल्कि इसे गाने का सही तरीका भी बताया जाएगा।

पूर्व न्यायाधीश हेगड़े ने कहा कि इस कार्यक्रम से लोग अपने राष्ट्रगान के प्रति जागरूक होने साथ ही इसके महत्व को भी समझेंगे। मशहूर साहित्यकार प्रो. डी. गौड़ा ने कहा कि सही जानकारी न होने की वजह से प्रायः लोग राष्ट्रगान का सही उच्चारण नहीं कर पाते हैं। इस अभियान से जनता को सही मायने में राष्ट्रगान से रूबरू किया जाएगा।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Subscribe to our News Channel