ताज़ा खबर :
prev next

मिसलगढ़ी मामला – इमारत गिरने में 2 इंजीनियर सस्पेंड

गाज़ियाबाद, मिसलगढ़ी के आकाश नगर एरिया में निर्माणाधीन 5 मंजिला इमारत के गिरने के मामले में दोषी पाए गए 2 इंजीनियरों को बुधवार को शासन ने सस्पेंड कर दिया। जिनके खिलाफ कार्रवाई हुई है, उनमें असिस्टेंट इंजीनियर निशांत कुमार और जूनियर इंजीनियर रामेश्वर शर्मा हैं।

गौरतलब हो कि, जिला प्रशासन ने अपनी जांच में 8 इंजीनियरों को दोषी पाया था और इनके खिलाफ कठोर कार्रवाई के लिए लिखा था। पर मंडलायुक्त की जांच रिपोर्ट में 2 इंजीनियरों को प्रमुख रूप से इस घटना के लिए दोषी पाया गया है। इस जोन में दोनों इंजीनियर 6 महीने से अधिक समय से काम कर रहे थे। इस वजह से इन दोनों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। शासन का कहना है कि इन 6 महीनों में प्रवर्तन प्रभारी की तरफ से उक्त बिल्डिंग को सील न करना लापरवाही है। यदि सीलिंग हो गई होती तो शायद उस बिल्डिंग का इतना निर्माण नहीं हो पता और दो लोगों की मौत न होती। फिलहाल बाकी इंजीनियरों को बख्श दिया गया है। हालांकि उनके खिलाफ मसूरी थाने में एफआईआर दर्ज है।

मालूम हो कि 22 जुलाई को मिसलगढ़ी के आकाश नगर में निर्माणाधीन 5 मंजिला इमारत धराशायी हो गई थी। इसमें 9 लोग घायल हो गए थे, जबकि 2 की मौत हो गई थी। इस पर तीन स्तरीय (जिला प्रशासन, जीडीए और मंडलायुक्त) जांच हुई थी। जीडीए ने अपनी जांच में 4 सुपरवाइजर को तत्काल प्रभाव से संस्पेंड किया था। इसमें गोविंदशरण दुबे, गजेंद्र सिंह, मुकेश कुमार और राजबीर सिंह शामिल थे। वहीं एसएसपी की तरफ से बनाई गई एसआईटी इस मामले की जांच करने में जुटी हुई है, जल्द ही यह रिपोर्ट भी आएगी।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Subscribe to our News Channel