ताज़ा खबर :
prev next

आज शिवरात्रि पर जलाभिषेक के लिए सजे शिवालय, इन रास्तों पर जाने से बचें

शिवरात्रि के इस मौके पर महादेव का जलाभिषेक गुरुवार सुबह से शुरू हो गया है। शहर में स्थित दूधेश्वरनाथ मंदिर में करीब 5 लाख श्रद्धालुओं के जलाभिषेक करने का अनुमान है। इसके अलावा यहां की सड़कों से करीब 8 लाख कांवड़ियों के निकलने की संभावना है। जिसके चलते जीटी रोड, मोहन नगर, मेरठ रोड, राजनगर एक्सटेंशन, गौशाला फाटक व अन्य कुछ सड़कों पर जाम लगना तय है।
कांवड़ियों की सुविधा के लिए प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए हैं। कांवड़ मार्ग पर यातायात को वन-वे किया गया है और मंदिर के पास से होकर गुजरने वाले रास्तों पर ट्रैफिक बंद कर दिया गया है। एसपी ट्रैफिक एसएन सिंह के अनुसार सभी प्रमुख स्थानों पर ट्रैफिककर्मी तैनात किए गए हैं। दिल्ली की ओर से आने जाने वालों की सुविधा के लिए डायवर्जन किया गया है। मंदिर के आस-पास सभी रास्तों को ट्रैफिक के लिए बंद किया गया है।
इन रूटों पर न जाएँ :
1. जीटी रोड पर चौधरी मोड़ से घंटाघर की ओर जाने से बचें। हालांकि चौधरी मोड़ से ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया है, जिसके कारण चौधरी मोड़ पर भीषण जाम लगने की आशंका है। इसकी जगह कोट गांव रोड से होते हुए स्टेशन रोड होकर बजरिया तक जा सकते हैं।
2. जीटी रोड पर ही हापुड़ मोड़ से घंटाघर की ओर जाने वाले रास्ते को ट्रैफिक के लिए बंद किया गया है। यहां भी जाम लग सकता है। ऐसे में अगर आप शहर के अन्य जगहों पर जाना चाहते हैं, तो पुराना बस अड्डा होते हुए आंबेडकर रोड से निकल सकते हैं।

3. मेरठ तिराहे और राजनगर एक्सटेंशन चौराहे पर भी बैरिकेडिंग करके ट्रैफिक को डायवर्ट किया जा रहा है। यहां भी कांवड़ियों की भीड़ की वजह से जाम लग सकता है। अगर आप राजनगर (कविनगर) से मोहन नगर की ओर जाना चाहते हैं, तो राजनगर एक्सटेंशन रोड से करहेड़ा पुल के रास्ते मोहन नगर की जा सकेंगे। वहीं अगर आपको वसुंधरा, कौशांबी या यूपी गेट की ओर जाना है तो वे एलिवटेडिट रोड से बिना जाम में फंसे हुए जा सकेंगे।

4. विजयनगर की ओर से शहर में आने के लिए गौशाला फाटक के रास्ते को पूरी तरह बंद किया गया है। ऐसे में सादिक की पुलिया की ओर से शहर में आने से बचें, क्योंकि आपको छोटी-छोटी गलियों से होकर निकलना पड़ेगा।

5. पुराना बस अड्डा चौराहे से हापुड़ मोड़ की ओर जाने से भी बचें। यहां भी जाम लग सकता है। अगर आपको हापुड़ मोड़ जाना है, तो आंबेडकर रोड से चौधरी मोड़ के रास्ते इंटरनल रास्तों से होते हुए निकल सकेंगे।

6. मेरठ रोड से आंबेडकर रोड को कनेक्ट करने वाली मेरठ चुंगी वाली सड़क पर भी यातायात को प्रतिबंधित किया गया है। इधर से जाने वालों के लिए हापुड़ चुंगी से एल्ट रोड होते हुए राजनगर एक्सटेंशन रोड बेहतर विकल्प हो सकता है।

7. कैला भट्टा की ओर से घंटाघर जाने के लिए देवी मंदिर रोड से होते हुए हापुड़ मोड़, पुराना बस अड्डा होकर जाएं।