ताज़ा खबर :
prev next

कांवड़िए के भेष में उपद्रव करने वाला निकला पुराना अपराधी, दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

गुरुवार शाम को पश्चिमी दिल्ली के मोती नगर इलाके एक महिला की गाड़ी पर हमला कर तोड़फोड़ करने वाला युवक पुराना अपराधी निकला। दिल्ली पुलिस का कहना है कि कांवड़िए के भेष में घूम रहे युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है।
डीसीपी (वेस्ट) विजय कुमार ने बताया कि अभियुक्त राहुल उर्फ बिल्ला दिल्ली के उत्तम नगर का रहनेवाला है और बेरोजगार है। वह चोरी के कई मामलों में संलिप्त है। उन्होंने कहा- “बिल्ला के खिलाफ 2014 में केस दर्ज कराया गया था और वह जमानत पर था। वह जेल में छह महीने गुजारने के बाद बाहर आया था।” विजय कुमार ने बताया कि सीसीटीवी खंगालने और उसके तरफ से कांवड़ियों के कई कैम्पों के रजिस्टर में की गई एंट्री से पुलिस को राहुल को पहचानने में मदद मिली। उन्होंने बताया- जब हमने अपराधियों की फाइलों की जांच की उसमें राहुल का नाम पाया।
उसके बाद पुलिस राहुल के उत्तम नगर वाले घर गई और उसके साले से पूछताछ की तो उसने बताया कि संदिग्ध अभियुक्त बिल्ला पड़ोस में ही था। पुलिस टीम ने पड़ोसी में सरगर्मी से तलाशी ली और आखिरकार राहुल उर्फ बिल्ला को गुरुवार की शाम साढ़े छह बजे धर दबोचा गया। डीसीपी ने बताया कि बिल्ला ने तोड़फोड़ के बारे में खबर नहीं देखी थी और वह ये नहीं जानता था कि पुलिस उसकी तलाश कर रही है। उन्होंने बताया- “बिल्ला ने हरिद्वार से गंगा का पानी लिया और वापस घर आ रहा था लेकिन रास्ते में उसने अन्य कांवड़ियों के साथ गाड़ी में तोड़फोड़ की। वह कैमरे में गाड़ी में डंडे से तोड़फोड़ करते हुए सीसीटीवी कैमरों में पकड़ा गया।”
मोती नगर में तोड़फोड़ की घटना के करीब 24 घंटे बाद सीसीटीवी फूटेज पर जनता के ध्यान ने मोती नगर पुलिस को इस पर स्वत: संज्ञान लेने को मजबूर किया। हालांकि ये अपराध जमानती है लेकिन पुलिस ने इसमें भारतीय दंड संहिता के तहत दंगे के तहत केस दर्ज किया है।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad