ताज़ा खबर :
prev next

6 स्थानों पर डेंगू का लार्वा, आवास-विकास पर कार्रवाई की तैयारी

गाज़ियाबाद में डेंगू और चिकनगुनिया को लेकर चल रहे अभियान के दौरान मलेरिया विभाग आवास विकास परिषद के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी कर रहा है। आवास विकास की सिद्धार्थ विहार कॉलोनी में चल रहे गंगा यमुना सोसायटी के निर्माण के दौरान जलजमाव को लेकर रिपोर्ट दर्ज करवाने की तैयारी की जा रही है।

सोसायटी में जांच के दौरान निर्माणाधीन स्वीमिंग पूल समेत 6 स्थानों पर डेंगू का लार्वा मिला है। इसे लेकर विभाग की ओर से नोटिस भी जारी किया जा चुका है। डीएमओ का कहना है कि कॉलोनी में रहने वाले एक रेजिडेंट की शिकायत पर जांच की गई थी। अब कार्रवाई की तैयारी की जा रही है।

जिला मलेरिया अधिकारी के मुताबिक, गंगा यमुना सोसायटी में 6 स्थानों पर डेंगू का लार्वा पाया गया है। बारिश के सीजन में लापरवाही के कारण वहां कई स्थानों पर जलजमाव हो रहा है। सोसायटी के लोग बेहद डरे हुए हैं। सोसायटी में बन रहे स्वीमिंग पूल की स्थिति बेहद खराब है। वहां जलजमाव रोकने के लिए किसी तरह का प्रबंध नहीं किया गया है। इस संबंध में मलेरिया इंस्पेक्टर नमिता सक्सेना ने अपनी रिपोर्ट विभाग को दी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि जिस तरह की लापरवाही बरती जा रही है उससे निर्माणाधीन सोसायटी के आसपास रहने वाले लोगों को स्वास्थ्य और जान का खतरा है।

रिपोर्ट में आवास विकास और निर्माणकर्ता के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की संस्तुति की गई है। जीके मिश्रा ने बताया कि इस संबंध में आवास विकास और निर्माणकर्ता के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गई है। दोनों को नोटिस भेजा गया है और जुर्माना भरने को कहा गया है। टीम को मौके पर जाकर दोबारा जांच करने के निर्देश भी दिए गए हैं। दोबारा जलजमाव पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Subscribe to our News Channel